×

ट्रेन में बम से हड़कंप! सामने आई सच्चाई तो लोग हो गए हैरान

लखनऊ से बम निरोधक दस्ता बछरावां स्टेशन पहुँचा और दस्ते के सिपाही हनुमान सिंह ने संधिग्ध टिफिन की जाँच की जो खाली निकला। टिफिन खाली निकलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Jun 2023 4:09 AM GMT
ट्रेन में बम से हड़कंप! सामने आई सच्चाई तो लोग हो गए हैरान
X

रायबरेली: दिल्ली से मालदा टाऊन जा रही 14004 गाड़ी में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब ट्रेन लखनऊ रेलवे स्टेशन से आगे रवाना हुई।

एस 3 बोगी से टीटी को मिली थी सूचना

ट्रेन जैसे ही दिलकुशा पहुची वैसे ही एस 3 बोगी में किसी यात्री ने टीटी मो हाशिम को सूचना दी कि शौचालय के पास संदिग्ध वस्तु है जिसमे तार नजर आ रहे है। टीटी ने तुरंत ही रेलवे कन्ट्रोल रूम को सूचना दी और ट्रेन जैसे ही बछरावां रेलवे स्टेशन पहुँची वहां पर उस संदिग्ध झोले को ट्रेन से आरपीएफ सिपाही नीरज अवस्थी ने अपने जान की परवाह न कर के उस गत्ते को नीचे उतारा और पुलिस ने पूरे ट्रेन की तलाशी लेकर ट्रेन को आगे रवाना किया।

ये भी पढ़ें... हाथी बना VVIP: सुरक्षा में लगी सेना, नेताओं से ज्यादा हैं इनके ठाट-बाट

पूरे ट्रेन की ली गई तलाशी

बछरावां स्टेशन पर सुबह साढ़े पांच बजे मालदा एक्सप्रेस में लावारिस वस्तु की सूचना मिली| जिसपर टीम द्वारा सघन खोजबीन के बाद संदिग्ध लावारिस वस्तु को देखते ही आरपीएफ के कॉन्स्टेबल नीरज कुमार अवस्थी ने अपनी जान की परवाह किये बिना रेलवे और यात्रियों की हित में तत्काल बिना देर किए हुए उस लावारिस सामान को खुद ही उठाकर ट्रेन और यात्रियों से दूर कर दिया, जिससे वहां खड़े लोगो ने उनके इस अदम्य साहस की प्रशंसा की जिसके बाद ट्रेन बछरावां से रवाना हो सकी।

ये भी पढ़ें... UPSC में बड़ा बदलाव! अब सरकार करने जा रही ये काम

जांच में संदिग्ध टिफिन निकला खाली

आनन फानन में चार थानों की फोर्स बछरांवा थाने पहुँची औऱ ट्रेन से संधिग्ध झोला नीचे उतारा गया और पूरी ट्रेन की तलाशी ली गईं और तब तक लखनऊ से बम निरोधक दस्ता बछरावां स्टेशन पहुँचा और दस्ते के सिपाही हनुमान सिंह ने संधिग्ध टिफिन की जाँच की जो खाली निकला। टिफिन खाली निकलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story