×

Fatehpur News: साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं- 2024 में पूरा हो जाएगा राम मंदिर निर्माण, चुनाव के एंगल से न देखे विपक्ष

Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रामलला का भव्य राम मंदिर बनने के बाद प्रधानमंत्री के कर कमलों से उसका उद्घाटन होगा।

Ramchandra Saini
Published on: 28 April 2023 4:26 PM GMT
Fatehpur News: साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं- 2024 में पूरा हो जाएगा राम मंदिर निर्माण, चुनाव के एंगल से न देखे विपक्ष
X
Sadhvi Niranjan Jyoti

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में एक दिवसीय दौरे में आई जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री ने राम मंदिर के स्थापना की मुहुर्त तिथि तय होने पर कहा कि देश इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा है। पूरे देश की आध्यात्मिक शक्ति की जनता प्रतीक्षा कर रही है। वह समय अब आ चुका है, जहां रामलला अपने घर में विराजेंगे। हिंदू आस्था का केंद्र भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम का मंदिर 2024 में बनकर तैयार हो जाएगा। राम लला अब वहां विराजेंगे, बहुत दिन वो टाट के तंबू में रह लिए थे। यह बातें उन्होंने अपने निजी निवासी पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।

निभाई थी आंदोलन में गिलहरी प्रयास जैसी भूमिका

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रामलला का भव्य राम मंदिर बनने के बाद प्रधानमंत्री के कर कमलों से उसका उद्घाटन होगा। प्रभु के मंदिर का भव्य नजारा पूरी दुनिया देखेगी। हम सब इसके साक्षी होंगे और यह हम लोगों का सौभाग्य है। जिस आंदोलन से जुड़कर हम लोगों ने एक गिलहरी की तरह भूमिका निभाई थी, वह मंदिर हम सब लोगों के सामने बन रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा तो शुरू से कहती रही है कि ‘राम लला हम आएंगे, मंदिर भव्य बनाएंगे।’ अब मंदिर अब बन रहा है। अब हम कह सकते हैं कि ‘राम लला हम आयेंगे और आपका दर्शन पायेंगे।‘ उन्होंने 2024 चुनाव से पहले राम मंदिर के कपाट खोलने के सवाल पर कहा कि कपाट से और चुनाव से कोई मतलब नहीं है। रामलला का मंदिर बनने में अभी टाइम लग रहा है। यदि अभी बन गया होता तो अभी उद्घाटन हो जाता। रामलला का मंदिर कोई साधारण बिल्डिंग नहीं है। यहां सदियों के लिए भव्य मंदिर बन रहा है। लगातार वहां निर्माण की एजेंसी काम कर रही है। राम मंदिर को चुनाव के एंगल से नहीं देखना चाहिए। वह हमारे आस्था के केंद्र बिंदु है।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story