×

सहारनपुर: सरकार से नाराज किसान ने गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

धान की फसल पहले ही औने पौने दाम में बिकी और दूसरा गन्ना भुगतान पिछले साल का भी अब तक पूरा नहीं मिल पाया है। इसीलिए गेहूं की हल्की फसल मे किसान ने ट्रैक्टर चला दिया।

suman
Published on: 24 Feb 2021 3:25 PM GMT
सहारनपुर: सरकार से नाराज किसान ने गेहूं की फसल पर चलाया ट्रैक्टर
X
फसल में लागत इतनी ज्यादा देनी पड़ रही है कि हम कर्जमंद होते जा रहे हैं और बाजार में फसल के सही दाम न मिलना ही हमारी मायूसी का मुख्य कारण है। 

सहारनपुर:गन्ना भुगतान न होने और कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन की सुनवाई न होने से दुखी किसान ने अपने खेत मे खड़ी गेंहू की फसल को ट्रैक्टर चलाकर रौंद दिया। पुछे जाने पर अपना दर्द बयां किया।

जानें पूरा मामला

बता दें कि ये मामला जनपद सहारनपुर की तहसील बेहट के गांव कुतुबपुर भूकड़ी का है। जहां गांव के ही रहने वाला किसान राजकुमार ट्रैक्टर लेकर अपने खेत मे पहुंच गया और अपनी गेहूं की फसल में ट्रैक्टर चला दिया। फसल को उजाड़ते हुए किसान से जब हमने कारण पूछा तो उन्होंने सरकार के प्रति बड़ी निराशा जाहिर की।

यह पढ़ें...मुंबई में मगरमच्छ: महीनों से घूम रहा यहां पर, अब वन विभाग के जाल में फंसा

गेहूं की फसल की बुवाई

किसान का कहना है कि उसने जनवरी के शुरुआत में गेहूं की फसल की बुवाई की थी जैसे-कैसे गेहूं उग आए थे और पनपने भी लगे थे लेकिन हाथ में पैसा ना होने के कारण लागत नहीं लगा पाए। जिसकी वजह से फसल पिछड़ गई और अब भी उसके पास पैसा नहीं है क्योंकि उसकी धान की फसल पहले ही औने पौने दाम में बिकी और दूसरा गन्ना भुगतान पिछले साल का भी अब तक पूरा नहीं मिल पाया है। इसीलिए गेहूं की हल्की फसल मे किसान ने ट्रैक्टर चला दिया जिससे आधी तैयार हो चुकी गेहूं की फसल बर्बाद हो गई।

shaharanpur

यह पढ़ें...62 कैदियों की मौत: तीन शहरों की जेलों में गैंगवार, इस देश में मचा कोहराम

फसल के दाम आधे अधूरे मिले

किसानों में सरकार के खिलाफ गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। किसान राजकुमार जाट का यह भी कहना है कि जब धान की फसल के दाम आधे अधूरे मिले हैं तो' गेहूं की फसल का ही क्या होगा? फसल में लागत इतनी ज्यादा देनी पड़ रही है कि हम कर्जमंद होते जा रहे हैं और बाजार में फसल के सही दाम न मिलना ही हमारी मायूसी का मुख्य कारण है।

रिपोर्ट नीना जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story