×

Saharanpur Accident: सहारनुपर भयानक हादसे में निकलीं 6 लाशें, दर्जनों सवारी सहित ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में पलटी

Saharanpur News: सहारनपुर जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र बोंदकी गांव में बुधवार देर शाम श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी में पलट गई। हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 24 Aug 2023 4:37 AM GMT (Updated on: 24 Aug 2023 5:42 AM GMT)
Saharanpur Accident: सहारनुपर भयानक हादसे में निकलीं 6 लाशें, दर्जनों सवारी सहित ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में पलटी
X
रेस्क्यू आपरेशन जारी ( सोशल मीडिया)

Saharanpur News: सहारनपुर जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र बोंदकी गांव में बुधवार देर शाम श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी में पलट गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई। टीम ने अब तक 6 लोगों की शवों को बरामद कर दिया, जबकि अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। वहीं, चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लापता लोगों की तलाश में पूरी रात रेस्क्यू आपरेशन चलता रहा, जो अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार थे।

नदी की तेज धारा में बह गया ट्रैक्टर ट्रॉली

जानकारी के मुताबिक बलेली गांव के जाहरवीर गोगा पूजा पाठ का सामान लेकर थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव रैंडोल जा रहे थे। बारिश के कारण नदी ढमोला नदी पर तेज बहाव चल रहा है। वहीं, ट्रैक्टर ट्रॉली सवार लोगों ने ड्राइवर को उस रास्ते से जाने के लिए मना किया, लेकिन ड्राइवर नहीं माना और वहीं से ट्रैक्ट्रर ट्रॉली निकालने लगा। बहाव तेज होने के कारण ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में पटल गई और सभी श्रद्धालु नदी में गिर गिर गए, जिनको तैरना आता था वह तो निकल आए, लेकिन जिनको तैरना नहीं आता था वह पानी की धारा में बह गए।

पीड़ितों का आरोप आकड़ें छिपा रहा प्रशासन

जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 20 लोग सवार थे, जिसमें 6 लोगों की मौत हई है जबकि चार लोग घायल हुए हैं। वहीं, पीड़ित परिवारों का कहना है कि ट्रैक्टर ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार थे, जिनमें से 6 लोग अभी भी लापता हैं। ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल यही उठ है कि आखिर जिला प्रसाशन ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार श्रद्धालुओं की संख्या को क्यों छिपा रहा है?

सीएम योगी ने आर्थिक मदद देने का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर हादसे पर दुख जताया है। उन्होने मृतकों पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए जनहानि पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए आर्थिक मदद और दुर्घटना में घायलों का इलाज कराने का निर्देश दिया है। सीएम ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बता दें कि साल 2022 मे कानपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 26 श्रद्धालुओं की जान चली गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस खतरनाक हादसे के बाद कृषि कार्यो के अतिरिक्त ट्रैक्टर ट्रॉली में लोगो को लाने ले जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। सीएम के आदेश के बाद भी ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठकर लोग यहां से वहां जा रहे हैं और हादसे का शिकार हो रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story