×

काबिले तारीफ: ईद से पहले समाज सेवी ने शोरूम के 40 लाख के कपड़े किये दान

लॉक डाउन लगने के बाद गरीब बेसहारा मजदूरों की मदद के लिए प्रमुख समाज सेवी एवं गोल्ड प्लाजा रेडीमेड गारमेंट्स के मालिक इंतजार उर्फ शब्बू लगातार गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने ईद से पहले अपने कपड़े के शोरूम के सारे कपड़े गरीबो को दान कर दिए।

SK Gautam
Published on: 22 May 2020 2:29 PM GMT
काबिले तारीफ: ईद से पहले समाज सेवी ने शोरूम के 40 लाख के कपड़े किये दान
X

शामली: कोरोना संक्रमण जैसी वैश्विक महामारी फैलने के बाद पूरे देश मे लॉक डाउन के बाद लोगो के सामने खाने पीने की समस्या पैदा हो गयी थी और सबसे ज्यादा समस्या दिहाड़ी मजदूरों के सामने आ गयी थी। लॉक डाउन लगने के बाद गरीब बेसहारा मजदूरों की मदद के लिए प्रमुख समाज सेवी एवं गोल्ड प्लाजा रेडीमेड गारमेंट्स के मालिक इंतजार उर्फ शब्बू लगातार गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने ईद से पहले अपने कपड़े के शोरूम के सारे कपड़े गरीबो को दान कर दिए।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पर कैराना कोतवाली क्षेत्र के कस्बे के प्रमुख समाजसेवी का कैराना तहसील के सामने गोल्ड प्लाजा की तीन मंजिलों में रेडीमेड कपड़ो व जूतों का शोरूम हैं। कोरोना संक्रमण में गरीबो के सामने पेट भरने की समस्या बनी हुई हैं। जिस कारण गरीब परिवार के लोग ईद के त्यौहार पर नये कपड़े व जूते नही खरीद पा रहें थे। कोरोना काल की इस संकट की घड़ी में गरीब लोगो की ईद को बेहतर बनाने के लिए गोल्ड प्लाजा के मालिक इंतजार उर्फ शब्बू ने अपने शोरूम के सभी रेडीमेड कपड़े व जूते गरीबों को दान कर दिये। डीएम जसजीत कौर ने गोल्ड प्लाजा शोरूम पर पहुंचकर कार्यक्रम की शुरूआत की तथा अपने हाथों से गरीबों को कपड़े व जूते वितरित किए। लोक डाउन के दौरान पहले भी समाजसेवी और शो रूम के मालिक इंतजार ने करीब 5 हजार परिवारों को एक-एक माह की खाद्य सामग्री की राशन किट वितरित कर चुके हैं।

ये भी देखें: बीजेपी विधायक का विवादित बयान, काशी-मथुरा पर कहा ऐसा

इंतजार उर्फ शब्बू ने बताया कि लॉक डाउन के कारण ईद के त्यौहार पर गरीब लोग नये कपड़े नही खरीद पा रहें थे। उनकी मां रहीसा बेगम ने उससे कहा था कि बेटा गरीबों को शोरूम के सारे कपड़े दान कर दो। कोरोना संक्रमण व लाॅक डाउन के कारण उसके परिवार से गरीबों का दुख देखा नही जा रहा। इसीलिए उसने अपने शेरूम के लाखों रुपए की कीमत के कपड़े व जूते गरीबों को दान कर दिये। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि कोरोना संकट में लाॅक डाउन के कारण गरीबों के सामने बहुत समस्याएं आयी हैं। इंतजार ने गरीबों को राशन किट व कपड़े दान देकर अच्छा कार्य किया हैं। डीएम ने सभी लोगों से अपने आसपास रहने वाले गरीब बेसहारा लोगों की मदद करने की अपील की हैं।

प्रमुख समाजसेवी और शोरूम के मालिक ने बताया कि जैसा कि आप जानते हैं लोग डाउनलोड हुए लगभग 60 दिन हो गए हैं और कोरोना महामारी के तहत इस वक्त लोग बेरोजगार हैं घरों में बंद है परेशान हैं उसको देखते हुए हमने शुरू के दिन से इस काम में जुट गए थे कि लोगों की और इंसानियत की मदद की जाए हमने पंद्रह सौ आदमियों का खाना पहले 1 महीने तक यहां से राशन बना कर खाना बना कर वितरित किया उसके बाद 1 महीने तक हमने जो है 5000 किट पूरे शहर में जरूरतमंदों तक 1 महीने तक राशन उसमें 40 किलो की किट घर-घर जरूरतमंदों तक भेजी और आज जबकि लोगों के पास रोजगार नहीं है और हम सबको इस समय में खड़ा होना चाहिए और हम इसमें खड़े हुए तो हमारी मां ने प्रेरित किया डीएम जसजीत कौर जी के नेतृत्व में हमने अपना शोरूम गोल्ड प्लाजा जोकि काफी परिचित है कैराना में और पूरे क्षेत्र में उसको दान कर दिया यह लगभग 38 से 40 लांख का सामान इसमें था जिसमें जींस, टीशर्ट, लोवर, ट्राउजर, शूज, चप्पल और तमाम चीजें हैं जरूरतमंदों को बस इसीलिए यह वितरित किया है कि लोग अपनी ईद की शॉपिंग ना करके लोगों की मदद करें और जितना हो सके अपने आसपास के लोगों की मदद करें और अगर इस वक्त भी हम नहीं खड़े होंगे तो कब खड़े होंगे आखिर कब खड़े होंगे।

ये भी देखें: छेड़खानी के बाद ग्रामीणों का तालिबानी न्याय, सुनेंगे तो कांप जाएगी रूह

इसी दौरान जिलाधिकारी के सामने जसजीत कौर ने बताया कि कैराना में यह बहुत पॉपुलर शोरूम है और यहां के जो उन्होंने काफी चैरिटी का काम करते रहते हैं कहीं राशन किट वितरण की है लॉक डाउन के समय पर गरीबों को खाना खिलाने का काम भी करते रहे हैं आज इन्होंने अपने शोरूम का जितना सामान रखा था जो 2 महीने से बंद है कोई बिक्री भी नहीं हो पाई है उन्होंने आज चैरिटी सुरूप कई लोगों को दान कर दिया है यहां पर जितने भी हमारे मैंने यहां पर मुख्य व्यापारी है मुख्य लोग हैं सभी लोगों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को क्योंकि यह थोड़ा मुश्किल समय चल रहा है लोगों को दान करें, चैरिटी करें।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

SK Gautam

SK Gautam

Next Story