×

पंडालों पर रोक का विरोधः राम गोविंद चौधरी ने कहा अनिष्टकारी होगा ये फैसला

दुर्गा पूजा को लेकर सपा ने योगी सरकार की घेरेबंदी तेज कर दी है । पंडाल व सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के योगी सरकार के हालिया फैसले के बहाने सपा ने योगी सरकार को हिन्दू विरोधी साबित करने की रणनीति के तहत आज योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है ।

Newstrack
Published on: 29 Sep 2020 11:44 AM GMT
पंडालों पर रोक का विरोधः राम गोविंद चौधरी ने कहा अनिष्टकारी होगा ये फैसला
X
अनिष्टकारी साबित होगा पंडालों पर रोक का फैसला - राम गोविंद चौधरी (social media)

बलिया: दुर्गा पूजा को लेकर सपा ने योगी सरकार की घेरेबंदी तेज कर दी है । पंडाल व सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के योगी सरकार के हालिया फैसले के बहाने सपा ने योगी सरकार को हिन्दू विरोधी साबित करने की रणनीति के तहत आज योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है ।

ये भी पढ़ें:16 दिन पहले हुई थी बच्चे की मौतः डॉक्टरों की जांच रिपोर्ट आए, तब दर्ज करें FIR

नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा है

सपा के कद्दावर नेता व उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने इसकी कमान संभालते हुए आज कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार का पंडालों में आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा पर रोक का आदेश विधि सम्मत नही है । उन्होंने योगी सरकार से इस आदेश को वापस लेने की मांग की है । उन्होंने कहा है कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो करोड़ों लोगों की आस्था पर चोट पहुंचेगी तथा इसे लेकर अनिष्ट की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

सपा ने हिंदुत्व के मसले पर भी भाजपा की घेरेबंदी तेज कर दी है । सपा ने आज कहा है कि सरकार का पंडालों में आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा पर रोक का आदेश विधि सम्मत नही है तथा योगी सरकार से इस आदेश को वापस लेने की मांग की है । नेता प्रतिपक्ष श्री चौधरी ने आज कहा है कि उत्तर प्रदेश में लाखों स्थानों पर आदि शक्ति मां दुर्गा के भक्त पंडाल लगाकर और मन्दिरों को सजाकर विधिवत पूजा करते हैं। इन पंडालों और मन्दिरों में करोड़ों भक्त दर्शन के लिए आते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार का पंडालों में पूजा पर रोक का आदेश इन भक्तों की आस्था पर हमला है।

मां दुर्गा की पूजा के मामले में मन्दिरों में साज सज्जा करके पूजा और दर्शन करने की छूट दे

ताकत के बल पर इस आस्था पर हमला हुआ तो भक्तों के हृदय से आह निकलेगी, जिसके बारे में मान्यता है कि आह से लोहा भी भस्म हो जाता है। सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी ने कहा है कि जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश सरकार ने भगवान राम की रामलीला के लिए सामाजिक दूरी और सौ की संख्या की शर्त के साथ भक्तों को इक्कठा होकर दर्शन और पूजा की छूट दिया है, उसी प्रकार से सरकार आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा के मामले में भी सामाजिक दूरी और सौ की संख्या की शर्त के साथ सार्वजनिक स्थानों पर पंडाल लगाकर और पहले से स्थापित मन्दिरों में साज सज्जा करके पूजा और दर्शन करने की छूट दे।

ये भी पढ़ें:सेना का बड़ा खुलासाः जितने का खराब गोला बारूद खरीदा, आ जाते 100 आर्टिलरी गन

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश सरकार भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए उदारता दिखाती है, उसी तरह की उदारता आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा के लिए सड़कों पर पंडाल लगाने, उसमें मूर्ति स्थापना कर पूजा दर्शन के मामले में भी दिखाए।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story