×

आत्मदाह पर गरजे अखिलेश: बोले मुख्यमंत्री घूम रहे बिहार, भूल गए हैं सब

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में लोग पूरी तरह त्रस्त है। कमजोर लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा है।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 1:48 PM GMT
आत्मदाह पर गरजे अखिलेश: बोले मुख्यमंत्री घूम रहे बिहार, भूल गए हैं सब
X
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में लोग पूरी तरह त्रस्त है। कमजोर लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा है।

लखनऊ। राजधानी में लगातार हो रही आत्मदाह की घटनाओं को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोग मुख्यमंत्री कार्यालय और विधानभवन के सामने आत्मदाह कर रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री यह सब भूलकर बिहार भ्रमण पर हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी ठेले वालों से मिलेंगे: कर सकते हैं बड़ा ऐलान, लाखों की सुनेंगे समस्या

आत्मदाह करने को मजबूर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में लोग पूरी तरह त्रस्त है। कमजोर लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा है। उस पर भाजपा सरकार की दहशतगर्दी इतनी बढ़ी हुई है कि लोग विधान भवन के सामने ही आत्मदाह करने को मजबूर हो रहे हैं।

cm yogi in bihar फोटो-सोशल मीडिया

विधान भवन और लोक भवन आमने-सामने हैं जहां मुख्यमंत्री सहित उनका मंत्रिमण्डल और मुख्यसचिव सहित सभी शीर्ष विभागीय अधिकारी बैठते हैं। इसके बावजूद जब पीडि़त की सुनवाई नहीं हो रही है तो इंसाफ न मिलने से निराश होकर वह मुख्यमंत्री के कार्यालय के सामने आग लगाकर जान देने को मजबूर हो रहा है।

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों को तोहफा: 7वें वेतन आयोग पर आई बड़ी खबर, सरकार का ये ऐलान

अत्याचार के मामले सभी हदें पार कर गए

दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाओं और बच्चियों को आए दिन छेड़छाड़ और दुष्कर्म का शिकार होना पड़ रहा है। इस पर भी मुख्यमंत्री सब कुछ भुलाकर बिहार के चुनाव भ्रमण में लग गए हैं। क्योंकि उन्होंने मान लिया है कि प्रदेश में उनकी सरकार के दिन गिने-चुने रह गए हैं।

rape फोटो-सोशल मीडिया

हर मोर्चे पर विफलता के नाते वे आगामी आम चुनाव में टिक नहीं पाएंगे इसलिए इन दिनों वे बिहार में चुनाव प्रचार में लग गए हैं। न यहां रहेंगे, न जनता की चीख पुकार सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि जिलों में पीडि़तों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। न्याय न मिलने से परेशान लोगों को आत्मदाह के अलावा दूसरा रास्ता नहीं सूझता है। दलितों पर अत्याचार के मामले सभी हदें पार कर गए हैं।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी ने मीडिया से की अपील, कहा- देश का साथ दें, लोगों को जागरूक करें

चार साल होने को है भाजपा सरकार सोई रही

बाराबंकी में दुकान पर कब्जे और लखनऊ में मकान मालिक के उत्पीड़न से क्षुब्ध लोगों ने कल आत्मदाह का रास्ता अपनाया। महाराजगंज से आई एक महिला ने भी खुद को आग लगा ली थी। प्रदेश के सर्वाधिक सुरक्षित क्षेत्र में आत्मदाह की घटनाएं बता रही हैं कि यह सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन एवं अमानवीय हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने कैंसर अस्पताल बनवाया, चार साल होने को है भाजपा सरकार सोई रही। अब जब बिदाई की बेला आ गई है तो मुख्यमंत्री और रक्षामंत्री , जो लखनऊ के सांसद भी हैं, समाजवादी सरकार के काम पर अपने नाम का पत्थर लगवा रहे है। जनता की याददाश्त इतनी खराब नही कि वह साढ़े तीन साल में ही कैंसर अस्पताल के निर्माणकर्ता का नाम भूल जाए।

ये भी पढ़ें...भारत लाएगा वैक्सीन: सबसे पहले लगेगी इन्हें, करोड़ों खुराक पाने की योजना

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story