×

लेट्रल भर्ती पर भड़के अखिलेश, कहा- प्रतिभाओं की उपेक्षा, BJP चहेतों का चोर दरवाजा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बयान जारी कर केंद्र सरकार की लैटरल भर्ती योजना का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा खुले आम अपनों को सरकारी सिस्टम में लाने के लिए पिछला दरवाजा खोल रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Feb 2021 9:45 AM GMT
लेट्रल भर्ती पर भड़के अखिलेश, कहा- प्रतिभाओं की उपेक्षा, BJP चहेतों का चोर दरवाजा
X
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बयान जारी कर केंद्र सरकार की लैटरल भर्ती योजना का विरोध किया है।

लखनऊ: केंद्र सरकार की लेट्रल भर्ती प्रक्रिया का समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि वह अपने खास लोगों को सरकारी सिस्टम में लाने के लिए चोर दरवाजा खोल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह भाजपा ने योगयतम युवाओं के लिए भर्ती के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बयान जारी कर केंद्र सरकार की लेट्रल भर्ती योजना का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा खुले आम अपनों को सरकारी सिस्टम में लाने के लिए पिछला दरवाजा खोल रही है। इससे उन अभ्यार्थियों का नुकसान होगा जो सालों-साल से मेहनत कर रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकारों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं। ऐसे प्रतिभाशाली युवाओं का रास्ता रोका जा रहा है। इसके स्थान पर भाजपा की मंशा अपने खास-चहेते और एजेंडा को पूरा करने वालों को सरकारी सिस्टम में महत्वपूर्ण पदों पर बैठाना है।

''विश्व भ्रमण पर निकल जाए सरकार''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अब खुद को भी ठेके पर देकर विश्व भ्रमण पर निकल जाए। वैसे भी उनसे देश नहीं संभल रहा है।



ये भी पढ़ें...पीलीभीत: BJP MLA नहीं मान रहे CM का आदेश, गाड़ी पर लगा रहे जातिवादी स्टीकर

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने एक दिन पहले सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने विभिन्न पदों पर लेट्रल भर्ती का फैसला किया है। इसके तहत केंद्र सरकार के ज्वांइट सेक्रेटरी स्तर और निदेशक स्तर पर संविदा के आधार पर योग्य लोगों की भर्ती की जाएगी। यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी इच्छुक लोग हैं वह छह फरवरी से 22 मार्च 2021 के मध्य आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...यूपी में आमने-सामने होंगे योगी और नीतीश! जदयू ने विस चुनावों पर लिया बड़ा फैसला

आईएएस को मिलता रहा है यह पद

केंद्र सरकार में संयुक्त सचिव व निदेशक का पद अब तक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और विभाग के वरिष्ठतम अधिकारियों को मिलता रहा है। केंद्र सरकार अब इन पदों पर भी संविदा तैनाती करने जा रही है। समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव का इसी बारे में विरोध है। उनका मानना है कि इससे केंद्र सरकार की नौकरियां कम होंगी और प्रतिभाशाली युवाओं को भर्ती का मौका नहीं मिल पाएगा।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story