×

Sonbhadra News: सोनभद्र पेशाब कांड: कांग्रेस-सपा ने छोड़े सियासी तीर, डीआईजी ने जाना घटना का हाल, दिए निर्देश

Sonbhadra News: कांग्रेस ने जहां कानून व्यवस्था को कुछ वर्ग विशेष के लोगों की जागीर बताते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस घटना को सरकार के लिए सवाल और कानून व्यवस्था के लिए कलंक करार दिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 July 2023 4:33 PM GMT
Sonbhadra News: सोनभद्र पेशाब कांड: कांग्रेस-सपा ने छोड़े सियासी तीर, डीआईजी ने जाना घटना का हाल, दिए निर्देश
X
घटनास्थल का दौरा करते डीईजी आरके. सिंह(Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: मध्यप्रदेश की तर्ज पर सोनभद्र में हुए पेशाब कांड को लेकर सियासत भी तेजी से गरमा उठी है। कांग्रेस ने जहां कानून व्यवस्था को कुछ वर्ग विशेष के लोगों की जागीर बताते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस घटना को सरकार के लिए सवाल और कानून व्यवस्था के लिए कलंक करार दिया है। उधर, डीआईजी आरके सिंह भी देर शाम सोनभद्र पहुंचे। उन्होने घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही पीड़ित से मुलाकात की और मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

बताते चलें कि 11 जुलाई को हुए घटनाक्रम का वीडियो बृहस्पतिवार को दोपहर बाद वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। तत्काल सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने मामले में पेशाब करने वाले आरोपी सहित दो को गिरफ्तार भी कर लिया। हालांकि महज एक सप्ताह के भीतर सोनभद्र में दूसरी बार, वह भी कान में पेशाब करने जैसी इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं सियासी दलों की तरफ से भी घटना को लेकर राज्य सरकार पर सियासी तीर साधे जाने लगे हैं।

कुछ वर्ग विशेष के लिए बना दिया गया है कानून :
कांग्रेस

यूपी कांग्रेस ने इस घटनाक्रम को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि “सोनभद्र में एक मनबढ़ ने एक दलित के मुंह पर पेशाब कर दिया। इतना दुस्साहस इन मनबढ़ों में आ कहां से जाता है? भाजपा राज में दलित उत्पीड़न चरम पर होते जा रहा है। दलितों को प्रताड़ित करने में लोग सोच ही नहीं रहे। क्या भाजपा ने कानून को कुछ वर्ग विशेष के लोगों की जागीर बना दी है?”

सरकार पर सवाल है घृणित पेशाब कांड: सपा

सपा के सोशल मीडिया सेल की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि ”मध्य प्रदेश के सीधी में पेशाब कांड के बाद अब यूपी के सोनभद्र में भी दलित आदिवासी के साथ घृणित पेशाब कांड हुआ है। यह योगीराज पर सवाल और कलंक है। इससे पहले सोनभद्र में ही दलित से चप्पल चटवाने का कांड भी सामने आया था। योगीराज में साढ़े 6 साल से दलितों पिछड़ों पर अत्याचार जारी है।

बता दें कि इससे पहले सोनभद्र में गत छह जुलाई को दलित युवक से मारपीट कर चप्पल चटवाने और उठक-बैठक करवाने का कांड किया गया था। आठ जुलाई को वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस, सपा, भीम आर्मी, बसपा की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया जताई गई थी। अब पेशाब कांड सामने आने के बाद एक बार फिर से प्रदेश की सियासी गर्माहट बढ़नी शुरू हो गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story