×

रामपुर पहुंच रहे 10 हजार से अधिक सपा नेता और कार्यकर्ता, इसलिए करेंगे प्रदर्शन

इन सबके बीच सपा ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि यूपी सरकार आजम खान को परेशान और प्रताड़ित कर रही है। इसके बाद से ही सपा नेता और कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करने के लिए राज्य के अलग-अलग शहरों से रामपुर आ रहे हैं।

Manali Rastogi
Published on: 1 Aug 2019 3:54 AM GMT
रामपुर पहुंच रहे 10 हजार से अधिक सपा नेता और कार्यकर्ता, इसलिए करेंगे प्रदर्शन
X
रामपुर पहुंच रहे 10 हजार से अधिक सपा नेता और कार्यकर्ता, इसलिए करेंगे प्रदर्शन

रामपुर: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गुरुवार को रामपुर के सपा कार्यालय पहुँचने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि सुबह 10:00 बजे से कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन कर सकते हैं। इस लिहाज से पुलिस ने रामपुर की सीमाओं को सील कर दिया है और प्रशासन ने पुलिस की भारी तैनाती भी कर दी है।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक कानून को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, 19 सितंबर 2018 से हुआ लागू

दरअसल, समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे और विधायक अब्दुल्ला आजम से पूछताछ से नाराज समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता बुधवार यानी आज रामपुर में विरोध प्रदर्शन के लिए जुट रहे हैं। उम्मीद है कि आज रामपुर में 10 हजार सपा कार्यकर्ता और नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट ने दी जम्मू-कश्मीर को 10 फीसदी आरक्षण की मंजूरी

बता दें, बुधवार को आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना प्रदर्शन किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कैंडल लेकर जौहर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरने पर बैठा था। इसके बाद पुलिस ने उसे कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने 10 फीसदी आरक्षण पर फैसला रखा सुरक्षित, कोई अंतरिम आदेश नहीं

ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आजम खान के समर्थन में सड़क पर उतरने के निर्देश दिए। अब इस धरने-प्रदर्शन में , पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के 10 हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: सीजफायर का मामला: भारत ने पाक को दी चेतावनी, कहा- सेना को समझा लें

इन सबके बीच सपा ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि यूपी सरकार आजम खान को परेशान और प्रताड़ित कर रही है। इसके बाद से ही सपा नेता और कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करने के लिए राज्य के अलग-अलग शहरों से रामपुर आ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने रामपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story