×

सपा की किसान यात्रा, पुलिस से हुई तीखी नोक-झोक, धरने पर बैठे कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर जौनपुर में लगातार चलाये जा रहे किसान आन्दोलन के तहत आज जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सपाजनों द्वारा किसानों के पक्ष में पद यात्रा निकाला गया।

Monika
Published on: 18 Dec 2020 3:12 PM GMT
सपा की किसान यात्रा, पुलिस से हुई तीखी नोक-झोक, धरने पर बैठे कार्यकर्ता
X
सपा की किसान यात्रा, पुलिस ने रोका तो बीच सड़क धरने पर बैठे कार्यकर्ता

जौनपुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर जौनपुर में लगातार चलाये जा रहे किसान आन्दोलन के तहत आज जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सपाजनों द्वारा किसानों के पक्ष में पद यात्रा निकाला गया। जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव के नेतृत्व में सिरकोनी ब्लाक के बहादुरपुर, बन्दीपुर, सुरहूरपूर, राशीपुर, गड़हर, बैरीपुर, बाकराबाद, सिरकोनी बाजार में पद यात्रा कर रहे सपाजनों को पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष से पुलिस की तीखी नोक-झोक भी हुई जिससे आक्रोशित सपा कार्यकर्ता गण वहीं सड़क पर ही धरने पर बैठ गये।

सड़क पर ही शुरू किया धरना प्रदर्शन

इस मौके पर लाल बहादुर यादव ने कहा कि अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि भाजपा की प्राथमिकता में गरीब, किसान नहीं, बल्कि कार्पोरेट घरानों का हित सुनिश्चित करना है। आज सरकार के काले कानून के चलते इस कड़ाके की ठंड में हजारों किसान खेती बचाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। कईयों ने तो अपनी जान भी गंवा दिया हैं । लेकिन केन्द्र की सरकार अंधी-बहरी बनी हुई है। इस अवसर पूर्व जिलाध्यक्ष डा. अवधनाथ पाल ने कहा कि 4 वर्ष में उनके कामकाज का रिपोर्ट कार्ड शून्य रहा है। प्रदेश में विकास कार्य ठप हैं। जनहित की एक भी योजना लागू नहीं है।

सपा कार्यकर्ता

ये भी पढ़ें: वाराणसी: रेलवे स्टेशन पर बेकाबू कार का कहर, कई यात्री घायल, अधिकारियों में हड़कंप

किसानों के साथ हो रहा अन्याय

गो सेवा आयोग के पूर्व चेयर मैन डा केपी यादव ने किसानों के साथ हो रहे अन्याय के लिए सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि वर्तमान समय में केन्द्र और प्रदेश की सरकारें किसान विरोधी और पूंजी पतियों की पोषक है इसी लिए किसानों का अहित करने के लिए काला कानून लाया है। राहुल त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने सपाजनों को जेल भेजा है।

किसानों की गिरफ्तारी की है, क्योंकि समाजवादी पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता किसान ही है। समाजवादी पार्टी के इस संघर्ष में किसान, मजदूर, नौजवान, व्यापारी, दुकानदार, कारोबारी सब साथ हैं, क्योंकि कृषि कानूनों का असर सब पर पड़ना है। इस मौके पर थानाध्यक्ष जलालपुर मयफोर्स सभी नेताओं को तीखी नोक-झोक के बाद गिरफ्तार कर थाने ले गये। जहां पर श्याम बहादुर पाल, नन्द लाल यादव, शिवसन्त यादव, रत्नाकर चौबे, अनील दूबे, हर्षित यादव, पिंकू यादव, अजीत बाबा, श्यामराज मौर्या, रोहित यादव, संजय यादव, रविशंकर यादव, भइया लाल यादव, रवि यादव सहित तमाम सपाजन मौजूद रहे।

कपिल देव मौर्य

ये भी पढ़ें: बागपत किसान आंदोलन: अब दिल्ली के बाद यहां की बारी, कल से होगा चक्का जाम

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story