×

Azam Khan News: आजम खान को फिर मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, गुरुवार को वापस ले लिया गया था

Azam Khan News: हेट स्पीच मामले में सदस्यता गंवाने वाले आजम खान अब लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सक्रीय नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य से उबरने के बाद अब आजम खान कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं।

Anant Shukla
Published on: 14 July 2023 12:40 PM GMT
Azam Khan News: आजम खान को फिर मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, गुरुवार को वापस ले लिया गया था
X
Samajwadi Party leader azam khan y category security resumed (Photo-Social Media)

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजमखान को पुन: वाई श्रेणी की सुरक्षा मिल गई है। रामपुर जिलाधिकारी और पुलिस अधिक की सिफारिश के आधार पर पुन: सुरक्षा दी गई। बता दें कि गुरुवार को सरकार नें आजमखान के पास से वाई श्रेणी की सुरक्षा को हटा लिया गया था। शासन द्वारा जारी पत्र में कहा गया था कि आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा का औचित्य नजर नहीं आ रहा है। दरसल वीवीआईपी को सुरक्षा देने से संबंधित बैठक 8 नवंबर, 2022 को हुई थी। इसमें आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया गया था। वाई श्रेणी के सुरक्षा में वीवीआईपी को कुल 11 जवान मिलते हैं। इसमें दो कमांडो और दो पीएसओ भी होते हैं।

आम के दावत में अखिलेश संग नजर आए पिता पुत्र

हेट स्पीच मामले में सदस्यता गंवाने वाले आजम खान अब लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सक्रीय नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य से उबरने के बाद अब आजम खान कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं। मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ चुनाव को लेकर पार्टी के समीकरण को धार देते नजर आए। इस दौरान बैठक में संगठन को मजबूत बनाने और लोक सभा चुनाव 2024 चुनाव को लेकर रणनीतियां तैयार की गई। इसके बाद अखिलेश यादव आम की दावत में शामिल होने के लिए मलीहाबाद के लिए निकल गए जहां आजम खान पुत्र अब्दुल्ला आजम के साथ सम्मिलित हुए।

पुन: मिली वाई कैटेगरी की सुरक्षा

बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणियां मुख्य रूप से छह प्रकार की होती है। इन श्रेणियों को एक्स श्रेणी, वाई और वाई प्लस श्रेणी, जेड श्रेणी और जेड प्लस श्रेणी के तौर पर जाना जाता है। इसके अलावा एसपीजी की सुरक्षा भी होती है। ऐसे समय में जब वो लगातार कैंपनिंग कर रहे हैं उन्हे वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस मिलना उनके लिए राहत भारी खबर है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story