×

Dara Singh Chauhan: दारा सिंह चौहान ने अखिलेश यादव को दिया झटका, पूर्व मंत्री ने थामा बीजेपी का दामन

Dara Singh Chauhan: समाजवादी पार्टी के बड़े नेता दारा सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। घोषी से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव।

Ashish Pandey
Published on: 7 July 2023 12:01 PM GMT (Updated on: 7 July 2023 12:25 PM GMT)
Dara Singh Chauhan: दारा सिंह चौहान ने अखिलेश यादव को दिया झटका, पूर्व मंत्री ने थामा बीजेपी का दामन
X
Dara Singh Chauhan (Image: Social Media)

Dara Singh Chauhan: अखिलेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे दारा सिंह चैहान ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। उन्होंने भाजपा फिर से ज्वाइन कर ली है। माना जा रहा है कि उन्हें भाजपा लोकसभा का चुनाव लड़ाएगी। 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा ने कमर कस लिया है। किसको कहां से लड़ना है। इसको लेकर भाजपा अपनी रणनीति बना रही है।

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। राजनीतिक दल अपनी-अपनी गोटियां बिचाने में लगे हैं। पार्टियां कौन कहां से चुनाव लड़कर जीत सकता है, कौन कहां मजबूत उम्मीदवार है। इस पर मजबूती के साथ काम कर रही हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कर जा चुके और पिछली बार योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रह चुके दारा सिंह चैहान दोबारा भाजपा का दामन थाम लिए हैं। सूत्रों की मानें तो भाजपा दारा सिंह चैहान को मऊ से 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रह चुके दारा सिंह चैहान 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले जनवरी में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर लिया था।

ऐसे किए थे राजनीतिक सफर की शुरुआत

बसपा से अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले दारा सिंह चैहान 1996 और 2000 में राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने 2009 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर घोसी सीट से लड़ा और जीत कर लोकसभा पहुंचे। उसके बाद 2015 में दारा सिंह चैहान ने भाजपा का दामन धाम लिया। उन्होंने 2017 के विधानसभा का चुनाव लड़ा। वे 2022 में भाजपा से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

दारा सिंह चैहान पूर्वांचल के बड़े नेताओं में हैं। उनकी कई जिलों में अच्छी पैठ है। भाजपा उनको अपने साथ लाकर कई सीटों पर अपनी मजबूती दर्ज कराना चाहती है। भाजपा 2024 से पहले विरोधियों को मात देने के लिए कमर कस चुकी है। भाजपा यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है। इसके लिए वह अभी से अपनी गणित बैठाने में लगी है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story