×

भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का स्वरूप तय, अखिलेश का मिला समर्थन

समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री प्रो अभिषेक मिश्र ने भगवान परशुराम की प्रतिमा का डिजाइन मंगलवार को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को दिखाया है। प्रतिमा का स्‍वरूप तय होने के मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि ब्राहृ़म्‍ण समाज के सम्‍मान की रक्षा सदैव की जानी चाहिए।

Monika
Published on: 28 Oct 2020 3:07 AM GMT
भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का स्वरूप तय, अखिलेश का मिला समर्थन
X
लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा, अखिलेश यादव का मिला समर्थन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री प्रो अभिषेक मिश्र ने भगवान परशुराम की प्रतिमा का डिजाइन मंगलवार को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को दिखाया है। प्रतिमा का स्‍वरूप तय होने के मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि ब्राहृ़म्‍ण समाज के सम्‍मान की रक्षा सदैव की जानी चाहिए।

भगवान परशुराम की अब तक की सबसे बडी प्रतिमा

सपा सरकार में मंत्री रहे प्रो अभिषेक मिश्र ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भगवान परशुराम की अब तक की सबसे बडी प्रतिमा लगाने के फैसले पर अमल शुरू हो गया है। पिछले दिनों उन्‍होंने खुद जयपुर जाकर मूर्तिकारों से इस बारे में बात की है। भगवान परशुराम की भव्‍य प्रतिमा स्‍थापना का संकल्‍प लिया जा चुका है। अब इसे मूर्त रूप देना बाकी है। भगवान परशुराम की भव्‍यता और दिव्‍यता के अनुरूप ही प्रतिमा का डिजाइन तय किया गया है। इस रूप व आकार की प्रतिमा अब तक नहीं बनी है और पूरे देश में कहीं भी स्‍थापित नहीं है। समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पहले ही इस प्रतिमा की स्‍थापना कार्य को अपना समर्थन दिया है ऐसे में उनकी इस बात में बहुत ज्‍यादा दिलचस्‍पी थी कि प्रतिमा का स्‍वरूप कैसा होगा।

ये भी पढ़ें…जानिए कौन हैं IPS लिपि सिंह, लगा है बड़ा आरोप, ट्विटर पर कर रहीं ट्रेंड

उन्‍होंने प्रतिमा के स्‍वरूप को लेकर हम लोगों से चर्चा भी की है। जयपुर से प्रतिमा का डिजाइन मिलने के बाद मंगलवार को मैंने प्रतिमा के चित्र के साथ उनसे मुलाकात की है। उन्‍हें प्रतिमा का स्‍वरूप चित्र भेंट भी किया है। राजधानी लखनऊ में भगवान परशुराम के मंदिर और १०८ फ़िट की दुनिया की सबसे शानदार और विशालतम प्रतिमा लगवाने के बारे में विस्तृत चर्चा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि हम लोग निरंतर ब्राह्मणों के सम्मान, प्रतिष्ठा और ताक़त के लिए काम करते रहेंगे और समाजवादी पार्टी हर कदम पर उनके साथ खड़ी रहेगी। ब्राह्मणों के ऊपर इस वक्त भाजपा सरकार में जो अन्याय और अत्याचार हो रहा है उसके ख़िलाफ़ भी हम लोग रोज़ संघर्ष करते रहेंगे। चाहे हमें कोई भी क़ीमत चुकानी पड़े।

ये भी पढ़ें…बिहार चुनाव : बच्चों की संख्या पर नीतीश का वार, यू दिया तेजस्वी ने मुंह तोड़ जवाब

ब्राहृमण उत्‍पीडन को मुद्दा बनाने की कोशिश

योगी सरकार में पिछले दिनों ब्राह्मण समाज के लोगों के साथ हुई घटनाओं को लेकर समाजवादी पार्टी व अन्‍य दलों ने ब्राह्मण उत्‍पीडन का सवाल उठाया है। इससे बेचैन भाजपा ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी जानबूझकर समाज विशेष को भडकाने की कोशिश कर रही है। भाजपा के राज्‍यसभा प्रत्‍याशी हरिद्वार दुबे ने मंगलवार को नामांकन के दौरान मीडिया से कहा भी है कि ब्राह्मण भाजपा से नाराज नहीं है। यह सब नाटकबाजी है। ब्राह्मण भाजपा से नाराज होकर कहां जाएगा।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story