×

अरे ये क्या, लॉकडाउन में विधायक जी अपने सिर पर दो बोरी आटा लेकर जा रहे हैं!

इन दिनों लाकडाउन के कारण सबसे ज्यादा परेशान कोई है तो वह समाज का सबसे निचला तबका, जो कि रोज कमाता-खाता है। यही कारण है कि इन दिनों समाज का यही तबका सबसे ज्यादा परेशान है।

Aditya Mishra
Published on: 9 April 2020 9:45 AM GMT
अरे ये क्या, लॉकडाउन में विधायक जी अपने सिर पर दो बोरी आटा लेकर जा रहे हैं!
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: इन दिनों लाकडाउन के कारण सबसे ज्यादा परेशान कोई है तो वह समाज का सबसे निचला तबका, जो कि रोज कमाता-खाता है। यही कारण है कि इन दिनों समाज का यही तबका सबसे ज्यादा परेशान है।

इसलिए हर कोई उनके लिए अपने स्तर से खाने -पीने की मदद कर रहा है। पर इस लाकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा जिम्मेदारी प्रदेश के जनप्रतिनिधियों की बढ़ी है। इनमें कोई तो औपचारिकता कर रहा है पर कोई ऐसा भी है जो बेहद तन्मयता से अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है।

यूपी 403 विधायकों वाली देश की सबसे बड़ी विधानसभा है, पर इनमें एक विधायक ऐसा भी है जो दिन रात अपने क्षेत्र में जरूरतमंदों के लिए मेहनत कर रहा है।

कानपुर की जनरलगंज विधानसभा क्षेत्र के यह विधायक हैं समाजवादी पार्टी के अमिताभ वाजपेयी। जो 17वीं विधानसभा में पहली बार चुनाव जीतकर विधायक बने हैं लेकिन उन्होंने अपने पहले ही कार्यकाल में अपने क्षेत्र की जनता का दिल जीत लिया है।

ये भी पढ़ें...लॉक डाउन पर राहुल का बड़ा बयान, किसानों के लिए उठाई ये बड़ी मांग

विधायक की बोरी वाली फोटो जमकर हो रही वायरल

इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी एक फोटो खूब वायरल हो रही है जिसमें वह अपने सिर पर आटे की दो बोरी उठाकर उसे ले जा रहे हैं। विधायक अमिताभ वाजपेयी से जब इस फोटो के बारे में ‘न्यूजट्रैक’ ने पूछा तो उन्होेंने बताया कि ‘‘मुझे नहीं पता कि यह फोटो किसने ली है और कैसे वायरल हो गयी ? ‘मै तो अपना काम कर रहा था।’’

अपने क्षेत्र की जनता के हर सुख-दुख का वह पूरा ख्याल रखते हैं। इसलिए लाकडाउन के दौरान भी सुबह से लेकर शाम तक लोगों के खाने-पीने का पूरा इंतजाम कर रहे है। रोज 10 हजार पैकेट बनवाकर जरूरतमंदों को बांटने का काम वह कर रहे हैं।

जिस घर में दाल चावल आटा की जरूरत है उसके यहां वह खाद्यान्न पहुंचाने का काम कर रहे है। यहां तक कि 10 से 20 हजार तो सेफ्टी मास्क बांटने का कर चुके हैं।

उनकी विधानसभा का एक बड़ा क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य भी है वहां का भी वह पूरा ख्याल रखते हैं। इन दिनों उनके कार्यकर्ताओं की पूरी टीम ऐसे काम कर रही है जैसा काम वह विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कर चुकी है।

लॉक डाउन को दिखाया ठेंगा तो पुलिस ने बनाया ‘मुर्गा’, आगे और सख्ती का दिया संदेश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story