×

प्रशासन के आगे झुके विधायक, गिरफ्तारी न देकर 6 सूत्रीय माँगो का ज्ञापन सौंपा

आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की क्या कैराना कोतवाली का है जहां पर समाजवादी पार्टी के विधायक कोतवाली प्रभारी प्रेमी राणा के 3 दिन पहले झड़प हो गई थी।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 11:20 AM GMT
प्रशासन के आगे झुके विधायक, गिरफ्तारी न देकर 6 सूत्रीय माँगो का ज्ञापन सौंपा
X
प्रशासन के आगे झुके विधायक, गिरफ्तारी न देकर 6 सूत्रीय माँगो का ज्ञापन सौंपा (Photo by social media)

शामली: जनपद शामली के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन और पुलिस के बीच तीन दिनों से चल आ रहा तनाव आज खत्म हो गया। सपा विधायक की तीन दिन पहले पुलिस से तीखी नोकझोक हो गयी थी। जिसके बाद विधायक ने जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी थी और अनुमति न मिलने के बावजूद भी जेल भरो आंदोलन की बात कही थी जो कि आज प्रशाशन की सख्ती के चलते 6 सूत्रीय माँगो का एक ज्ञापन एसडीएम महोदय को देकर ख़त्म हो गया।

ये भी पढ़ें:पाक की हैवानियत: नाबालिग लड़की के अपहरणकर्ता को दी सुरक्षा, हुआ धर्म परिवर्तन

पूरा मामला जनपद शामली की क्या कैराना कोतवाली का है

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली की क्या कैराना कोतवाली का है जहां पर समाजवादी पार्टी के विधायक कोतवाली प्रभारी प्रेमी राणा के 3 दिन पहले झड़प हो गई थी। झड़प के बाद विधायक ने कोतवाली प्रभारी प्रेमी राणा पर निर्दोष लोगों को पकड़ कर जेल भेजने और पीड़ित लोगों को ही डराने धमकाने की बात कहते हुए अवैध वसूली के भी कई गंभीर आरोप लगाए थे।

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

जिसके बाद कोतवाली पहुंचे सीओ जितेंद्र कुमार ने किसी तरीके से विधायक जी को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया था। लेकिन विधायक ने शाम को प्रेस वार्ता करते हुए दो नवंबर को अपने 50,000 समर्थकों के साथ जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसके चलते और आज जेल भरो आंदोलन की चेतावनी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ऐसे ही विधायक नाहिद हसन के घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था।

चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था

पूरे कैराना को छावनी में तब्दील कर दिया था और चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था। साथ ही कैराना शहर के अंदर प्रवेश करने वाले हर मार्गों पर बैरियर के साथ पुलिसकर्मी लगा दिए गए थे। ताकि विधायक के आवाहन पर आने वाले लोगों को शहर के अंदर प्रवेश किया जा सके क्योंकि विधायक ने क्षेत्र में घूमकर लोगों से अपील की थी कि वह जेल भरो आंदोलन को कामयाब बनाने में उनका सहयोग करें। साथ ही विधायक ने यह भी कहा था कि यह लड़ाई गरीबों और मजदूरों की है क्योंकि गरीब और मजदूर जुल्म किया जा रहा है।

निर्दोष लोगों को जेल भेजा जा रहा है

निर्दोष लोगों को जेल भेजा जा रहा है और जो लोग पुलिस वालों का पेट नहीं भर पाते, उन्हें जेल भेज दिया जाता है। आज सुबह चाहिए नाहिद हसन के घर पर उनके समर्थकों के हानि का तांता लग गया था। हजारों की तादाद में उनके समर्थक उनके आवास पर और आसपास कस्बे में इकट्ठा हो गए थे। लेकिन प्रशासन की सख्ती के बावजूद नाहिद हसन ने अपना जेल भरो आंदोलन का इरादा डाल दिया।

shamli-matter shamli-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: पूरी दुनिया की नजर टिकी इस पर, पढ़ें पूरी खबर

एक क्षेत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा जिसमें कैराना कोतवाल प्रेम दीवाना के खिलाफ जांच बैठा जाने और उनका स्थानांतरण करने सहित कई अहम मांगे लिखी गई है। विधायक के छह सूत्रीय मांग वो का ज्ञापन देने और अपनी गिरफ्तारी देने की बात कहने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। अब देखने वाली बात यह होगी कि विधायक द्वारा दिए गए ज्ञापन पर जिला प्रशासन कब तक कार्यवाही करता है।

पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story