×

Sambhal News: पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, चार की दर्दनाक मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत व बचाव कार्य जारी

Sambhal News: विस्फोट इतना खतरनाक था कि आपने आसपास बने मकानों को भी अपने जद में ले लिया। आसपास के कुछ और मकानों में दरारें आई और सभी को खाली करा लिया गया है।

Anant Shukla
Published on: 13 Jun 2023 5:12 PM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 5:44 PM GMT)
Sambhal News: पटाखा गोदाम में भीषण विस्फोट, चार की दर्दनाक मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, राहत व बचाव कार्य जारी
X
Sambhal Fierce explosion (Photo-Social Media)

Sambhal News: जनपद में घनी आबादी के बीच चल रहे आतिशबाजी के गोदाम में मंगलवार देर शाम भीषण विस्फोट हो गया। गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के काजी मोहल्ले में ये हादसा हो गया। हादसे में मासूम समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कई अन्य लोगों के दबे होने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मचा रहा। मौके पर राहत बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया। मामले का आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया है। इलाक़े से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।

मौके पर डीएम एसपी समेत प्रशासनिक अमला जुटकर राहत एवं बचाव कार्य कराता दिखा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नियमों को ताक पर रखकर यहां बारूद गोदाम चलाया जा रहा था। हादसे में अब तक तीन शव मलबे से निकले जा चुके हैं। इस हादसे में एक मासूम की भी दर्दनाक मौत हुई है। सात लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। धमाके के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है, पूरा मकान भी ध्वस्त हो गया है।

शादी का सीजन चल रहा है और बड़े स्तर पर आतिशबाजी हो रही है। इन आतिशबाजीयों की वजह से कई बड़ी घटनाएं भी हो रही हैं। कहीं पर आग लग रही है तो कहीं पर विस्फोट की घटना सामने आ रही है।

आसपास के मकानों में आई दरारे

यह विस्फोट इतना खतरनाक था कि आपने आसपास बने मकानों को भी अपने जद में ले लिया। आसपास के कुछ और मकानों में दरारें आई और सभी को खाली करा लिया गया है। हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हुई है जिसमें 3 महिलाऐं और एक बच्ची की शामिल है। मलबे से लोगों निकालने का काम जारी है। अबतक 1 दर्जन घायलों को निकाला गया है। 4 घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है।

आसपास के मकानों से बरामद हो रहे विस्फोटक

घटनास्थल पर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आसपास के घरों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हो रहा है। मलबे से रैस्क्यू के दौरान अब तक चार शव निकाले गए। इस हादसे में दर्जन भर लोग घायल हैं। जिनको अलग-अलग जनपदों में रेफर किया गया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story