×

Sambhal News: सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क का बयान, चंद्रयान-3 की लैंडिंग अब्दुल कलाम की थी देन

Sambhal News: डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अखिलेश की सदबुद्धि के ठेकेदार हैं। क्या, मैंने और स्वर्ग मुलायम सिंह यादव ने सपा पार्टी बनाई है, अखिलेश यादव कमजोर नहीं है। उनके साथ मुस्लिम सहित और लोग भी जुड़े हैं।

Saddam Hussain
Published on: 25 Aug 2023 5:16 PM GMT
Sambhal News: सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क का बयान, चंद्रयान-3 की लैंडिंग अब्दुल कलाम की थी देन
X
(Pic: Newstrack)

Sambhal News: सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की देन थी, हम उनके लिए दुआ कर रहे हैं। उनके विचारों को डेवलेप करने के बाद ही आज हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं और उनकी स्मृति बनवानी चाहिए।

योगी चार बार साथ में रहे है संसद में

सपा सांसद ने कहा कि योगी मेरे दोस्त हैं, चार बार मेरे साथ संसद में रहे हैं। योगी मेरे दुश्मन नहीं हैं। हालांकि मणिपुर की घटना और मुसलमानों पर कथित हमले के बारे में उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर ही सब कुछ होता है। मोदी जी तो पाकिस्तान कई बार पर्सनली जा चुके हैं और आज पाकिस्तान से बात करने के लिए मना करें, यह मेरे लिए ताज्जुब की बात है।

केशव प्रसाद मौर्य को बताया सदबुद्धि का ठेकेदार

डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अखिलेश की सदबुद्धि के ठेकेदार हैं। क्या, मैंने और स्वर्ग मुलायम सिंह यादव ने सपा पार्टी बनाई है, अखिलेश यादव कमजोर नहीं है। उनके साथ मुस्लिम सहित और लोग भी जुड़े हैं। जब यह वंदे मातरम पढ़ने जाने लगा तो मैं इसे एप्रोच कर चुका हूं लेकिन जहां तक हमारा कानून है, संविधान लिखने वाले भीमराव अंबेडकर जिन्होंने संविधान बनाया है, वह भी इसमें शामिल थे और हिंदुस्तान के और भी लोग शामिल थे। हर विचार के लोग इसमें शामिल थे, जब यह कानून बनाया गया, जम्हूरियत की बुनियादों पर और लोकतंत्र से यह देश चल रहा है। लेकिन देश में जम्हूरियत को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में जनता सब देख रही है और वो चुनावों में भाजपा को आइना दिखाएगी। सपा सांसद ने कहा कि देश का माहौल सांप्रदायिक शक्तियां बिगाड़ना चाहती हैं। लेकिन हमारी जम्हूरियत इतनी मजबूत है जो ऐसी ताकतों को कामयाब नहीं होने देती है।

Saddam Hussain

Saddam Hussain

Next Story