×

बनारस में बवाल: संतों का फूटा गुस्सा, बैठ गए अनशन पर, ये है वजह...

धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में आम आदमी की दिक्कतों के लिए संत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। स्मार्ट मीटर के बिजली बिलों की धांधली के विरोध में शहर के पातालपुरी मठ में श्री वैष्णो समाज के तत्वावधान में बाबा बालक दास अनशन पर बैठ गए हैं।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 1:14 PM GMT
बनारस में बवाल: संतों का फूटा गुस्सा, बैठ गए अनशन पर, ये है वजह...
X
बिजली बिल को लेकर बनारस में बवाल, अनशन पर बैठे संत

वाराणसी: धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में आम आदमी की दिक्कतों के लिए संत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। स्मार्ट मीटर के बिजली बिलों की धांधली के विरोध में शहर के पातालपुरी मठ में श्री वैष्णो समाज के तत्वावधान में बाबा बालक दास अनशन पर बैठ गए हैं। संत समाज ने एक जुट होकर कहा कि स्मार्ट बिजली मीटर से बिजली विभाग आम जनता का उत्पीड़न कर रहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी के लाल का कमाल: क्रिकेट लीग में दिखाएगा जलवा, जानें इसके बारे में

मठ के संतों ने खोला मोर्चा

सिर्फ आम जनता ही नहीं मंदिरों और मठों की बिजली आपूर्ति भी अनावश्यक और बिना किसी पूर्व सूचना के काट दी जा रही है। संतों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि स्मार्ट मिटर से आने वाली बिल की व्यवस्था सही नहीं की गयी तो हम वृहद् आंदोलन को बाध्य होंगे।

बिजली विभाग पर धांधली करने का आरोप

इस सम्बन्ध में अनशन पर बैठे पातालपुरी मठ के महंत बबब बालक दास ने बताया कि प्रदेश में सरकार स्मार्ट मीटर लगा रही है। यह प्रदेश सरकार का उत्पीडन का स्मार्ट तरीका है। इस स्मार्ट मीटर से आने वाले अनावश्यक बिल से आम जनता के साथ ही साथ मंदिर मठों में रहने वाले साधू संत भी परेशान हैं। इस स्मार्ट मीटर व्यवस्था को ठीक करने के सरकार से आग्रह के साथ आज हमने अनशन शुरू किया है।

ये भी पढ़ें: किसानों का आर्थिक युद्धः सरकार का गुस्सा अंबानी पर, रिलायंस जिओ का बहिष्कार

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story