TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

तीन साल से बिछडे सरजू की परिवार वालों से हुई मुलाकात तो हर किसी की छलक उठी आंखें, मुजफ्फरनगर से किया गया बरामद

Sonbhadra News : तीन वर्ष पूर्व सरजू अपने गांव के कुछ लड़कों के साथ मजदूरी के लिए बागपत के सुरूरपुर कला गांव गया था। वहीं से वह अचानक गायब हो गया था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 July 2023 2:20 PM GMT
तीन साल से बिछडे सरजू की परिवार वालों से हुई मुलाकात तो हर किसी की छलक उठी आंखें, मुजफ्फरनगर से किया गया बरामद
X

Sonbhadra News : सोनभद्र। चोपन थाना क्षेत्र से मजदूरी के लिए बागपत जाने के बाद अचानक से लापता हुए युवक की तीन साल बाद शनिवार को परिवार वालों से मुलाकात हुई तो वह मौजूद हर किसी की आंखें छलक उठीं। खोजबीन के दौरान पुलिस टीम ने उसे मुजफ्फरनगर से बरामद किया। इसके बाद चोपन लाकर, उसकी परिवार वालों से मुलाकात और शिनाख्त की प्रक्रिया अपनाई गई। तीन साल बाद हुई मुलाकात से जहां परिवार वालों में खुशी का माहौल रहा। वहीं, मिलन के दौरान मौजूद लोगों की भी आंखें, भावपूर्ण मिलन के दृश्य को देखकर छलक उठीं।
अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देशन में लंबे समय से लापता युवक की तलाश कराई जा रही थी। इसी कड़ी में चोपन पुलिस की टीम ने, काफी खोजबीन के बाद सैनपुर, थाना बुढ़ाना, जिला मुजफ्फर नगर से लापता चल रहे सरजू पुत्र रामजीत निवासी अम्मा टोला, थाना चोपन, को सकुशल बरामद कर लिया। शनिवार की शाम जरूरी औपचारिकताओं की पूर्ति करते हुए, सरजू को उसके परिवार वालांे के हवाले कर दिया गया।

गांव के लड़कों के साथ मजदूरी करने गया था बागपत, वहीं से हो गया लापता-

तीन वर्ष पूर्व सरजू अपने गांव के कुछ लड़को के साथ मजदूरी के लिए बागपत के सुरूरपुर कला गांव गया था। वहीं से वह अचानक गायब हो गया था। काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिवार वालों ने 29 सितंबर 2022 को चोपन थाने में तहरीर दी। धारा 370 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। छानबीन के दौरान मिली जानकारियां के आधार पर टीम को गत दिसंबर माह में बागपत, मेरठ और इलाहाबाद भेजा गया लेकिन कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पाई। दोबारा गत 12 जुलाई 2023 टीम बागपत, मेरठ, इलाहाबाद और आस-पास के जिलों में भेजी गई लेकिन इस बार टीम को सफलता नहीं मिली। इस दौरान मिले इनपुट के आधार पर गत 19 जुलाई को टीम मुजफ्फरनगर भेजी गई, जहां मिली जानकारियों के आधार पर लापता चल रहे सरजू को मुजफ्फरनगर जिले के सैनपुर गांव से सकुशल बरामद कर लिया गया। शनिवार को उसे चोपन लाया गया, जहां उसे परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया गया।

बागपत से घर आते वक्त भटक गया था-

एएसपी के मुताबिक बागपत में काम करने के दौरान सरजू को अचानक घर की यादव आई तो वह घर के लिए चल पड़ा लेकिन कम पढ़ा-लिखा होने के कारण वह किसी को अपना पता नहीं बताया और भटककर मुजफ्फरनगर पहुंच गया। जब प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह, एसआई त्रिभुवन राय और आरक्षी केशव कुमार सरोज की मौजूदगी वाली टीम वहां पहुंची तो सरजू से बात करने के साथ ही, फोन के जरिए उसके परिजनों से बात कराई। सरजू के मिलने के बाद टीम उसे लेकर चोपन चली आई जहां परिजनो को बुलाकर पहचान कराते हुए उसे परिवार वालों को सौंप दिया गया। इस दौरान जैसे ही पिता-पुत्र का सामना हुआ, दोनों खुशी के मारे एक दूसरे के गले लगकर रो पड़े। यह देख वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो उठीं।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story