×

सरकार के प्रोजेक्ट को झटकाः यहां लाइट एंड साउंड शुरू होने से पहले स्पीकर चोरी

बौध धर्मावलंबियों के बड़े केंद्र सारनाथ से एक बड़ी खबर समाने आई है। यहां पर शुरु होने जा रहा लाइट एंड साउंड शो पर चोरों की नजर लग गई है।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 6:46 AM GMT
सरकार के प्रोजेक्ट को झटकाः यहां लाइट एंड साउंड शुरू होने से पहले स्पीकर चोरी
X
सरकार के प्रोजेक्ट को झटकाः यहां लाइट एंड साउंड शुरू होने से पहले स्पीकर चोरी (social media)

वाराणसी: बौध धर्मावलंबियों के बड़े केंद्र सारनाथ से एक बड़ी खबर समाने आई है। यहां पर शुरु होने जा रहा लाइट एंड साउंड शो पर चोरों की नजर लग गई है। शो शुरु होने से पहले ही इसमे इस्तेमाल होने वाले स्पीकर और बूफर को चोरों ने गायब कर दिए। इस मामले में कार्यदाई संस्था राजकीय निर्माण निगम की विद्युत इकाई के अपर परियोजना प्रबंधक ने सारनाथ थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें:इंसान के शरीर में डाला जाएगा कोरोना वायरस, विश्व में पहली बार होगा ऐसा, ये है वजह

तैनात रहते हैं सैकडों कर्मचारी, फिर भी किया हाथ साफ

खंडहर परिसर में जल्द शुरू किए जाने वाले लाइट एंड साउंड शो के इस प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। पर्यटन विभाग की ओर से करोड़ों रुपये की लागत से बनाए जा रहे इस प्रोजेक्ट में हाई-फाई स्पीकर और बूफर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसी बीच बुधवार को चोरी की खबर सामने आई। हैरानी इस बात की है कि खंडहर परिसर की सुरक्षा एसआईएस एजेंसी के सुरक्षा कर्मियों के हवाले हैं। इसके अलावा पुरातत्व विभाग के कर्मचारी यहां तैनात रहते हैं। बावजूद इसके हुई चोरी की घटना कई सवाल खड़े करता है।

ये भी पढ़ें:सरकार को बिल लाने से पहले किसानों से करना चाहिए था विचार-विमर्श: मायावती

2016 में शुरु हुई थी परियोजना

सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो प्रोजेक्ट की शुरुआत 2016 में हुई थी। टेंडर प्रक्रिया के बाद इसका कार्य राजकीय निर्माण निगम कर रहा है। 2018 में इस कार्य को पूरा होना था, लेकिन तमाम दिक्कतों की वजह से यह पूरा नहीं हो सका। पर्यटन विभाग को 7 करोड़ 33 लाख 66 हजार रुपये जारी कर इस काम में 4 साल का वक्त लगा है, लेकिन अभी काम पूरा नहीं हुआ है। हालांकि इस माह के अंत तक कमिश्नर ने इसे शुरू करने के निर्देश दिए थे, जिसके दृष्टिगत काम तेजी से जारी था, लेकिन अचानक से स्पीकर और बूफर चोरी होने के बाद फिर से यह प्रोजेक्ट फंसता दिख रहा है।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story