×

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, बोले- विपक्ष, मायावती को बनाए पीएम उम्मीदवार

UP Politics: ओपी राजभर मायावती को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन शुक्रवार को पटना में आयोजित विपक्षियों की महा बैठक में शामिल होने के लिए मायावती को न्योता तक नहीं दिया गया।

Anant Shukla
Published on: 23 Jun 2023 12:05 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2023 12:15 PM GMT)
UP Politics: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, बोले- विपक्ष, मायावती को बनाए पीएम उम्मीदवार
X
SBSP president Om Prakash Rajbhar said opposition made Mayawati face of PM (Photo-Social Media)

UP Politics: पटना में चल रही विपक्षियों की बैठक पर ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इसे एक अच्छी पहल बताया। कहा कि बैठक में जो भी सहमति बनती है उसके बाद बसपा, लोकदल और सुभासपा जैसी पार्टियों को भी साथ लेने की पहली की जाए। इसके बाद सभी पार्टियां मिलकर मायावती को समझाना चाहिए अगर वो नहीं मानती हैं तो उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मी घोषित कर देना चाहिए।

महाबैठक में बसपा सुप्रिमों को न्योता नहीं

ओपी राजभर मायावती को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन शुक्रवार को पटना में आयोजित विपक्षियों की महा बैठक में शामिल होने के लिए मायावती को न्योता तक नहीं दिया गया। बता दें कि नीतीश कुमार नें बैठक में सम्मिलित होने के लिए सभी पार्टियों को न्योता भेजा था। लेकिन मायावती को भेजना जरूरी नहीं समझा।

यह पहली दफा नहीं है जब राजभर नें मायावती को पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग की हो। जब नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार की जर्चाएं तेजी से चल रही थी उस समय मायावती को आगे किया गया था। उसी समय अखिलेश यादव ने एक राष्ट्रीय अधिवेशन किया था जिसमें अखिलेश को पीएम बनाने की मांग उठी थी। लेकिन अभी महागठबंधन का कोई पीएम उम्मीदवार का चेहरा नहीं है। पटना में हुई मीटिंग में कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और राजद-जदयू समेत 15 दल शामिल हैं।

अखिलेश यादव व मायावती गरीब, वंचितों के दुश्मन

उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती दोने कहते हैं कि हम शोषित और वंचितों की लड़ाई लड़ते हैं। हम उनके पक्षधर हैं, लेकिन मेरा मानना है कि दोनो सबसे बड़े दुश्मन हैं। अगर दोनो पीछड़ों के रहनुमा हैं तो एक होकर क्यों नहीं लड़ाते अलग-अलग क्यों लड़ते हैं। दोनों मिलकर यूपी में अच्छी सीटें जीत कर सरकार बनाएं और जरूरतमंदों की मदद करें।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story