×

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्य की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, गृह विभाग ने दिया ये आदेश

SDM Jyoti Maurya Case: गृह विभाग ने बरेली जिले में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी की नियुक्ति की जांच के आदेश दिए हैं। ये जांच एसडीएम ज्योति मौर्य के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर करवाई जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Aug 2023 4:07 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 4:27 AM GMT)
SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्य की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, गृह विभाग ने दिया ये आदेश
X
SDM Jyoti Maurya Case Update (photo: social media )

SDM Jyoti Maurya Case Update: पति से विवाद और एक पुलिस अधिकारी से कथित संबंधों को लेकर विवादों में घिरीं एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ऐसा गृह विभाग के एक आदेश के कारण हुआ है। गृह विभाग ने बरेली जिले में तैनात महिला पीसीएस अधिकारी की नियुक्ति की जांच के आदेश दिए हैं। ये जांच एसडीएम ज्योति मौर्य के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर करवाई जा रही है। शासन ने प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

पति की शिकायत ने बढ़ाई मुश्किलें

शासन महिला पीसीएस अधिकारी ज्योत मौर्य के खिलाफ यह जांच उनके पति आलोक मौर्य की शिकायत पर करवा रहा है। एसडीएम पत्नी पर बेवफाई का आरोप लगाने वाले आलोक ने कई फोरम पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इसमें नियुक्ति विभाग को भेजी शिकायत में अनियमित लेनदेन का भी जिक्र किया गया है। आलोक ने अपनी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि ज्योति ने नौकरी के दौरान रूपयों का लेनदेन किया है, जिससे भ्रष्टाचार फैला है।

प्रयागराज कमिश्नर ने गठित की टीम

शासन की ओर से आदेश मिलने के बाद प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत एक्शन में हैं। उन्होंने एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए एक टीम भी गठित कर दी है। इस टीम में प्रयागराज के एडीएम प्रशासन और वहीं की एसीएम फर्स्ट को भी शामिल किया गया है। जांच रिपोर्ट कब तक सौंपी जाएगी, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

क्या है ज्योति मौर्य का मामला ?

वाराणसी की रहने वाली ज्योति मौर्य की शादी साल 2010 में आलोक मौर्य से हुई थी। 2015 में उनकी दो जुड़वा बेटियां भी हुईं। शादी और बच्चे के बाद भी ज्योति ने अपनी पढ़ाई जारी रखी थी और 2016 में पीसीएस परीक्षा को क्रैक किया था। पति आलोक मौर्य का आरोप है कि सरकारी नौकरी मिलने के बाद उनकी पत्नी का व्यवहार बदल गया है। उन्होंन होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के साथ उसके अफेयर होने का आरोप भी लगाया। वहीं, ज्योति ने भी अपने ससुराल पक्ष पर दहेत प्रताड़ना का आरोप लगाया है। दोनों का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story