×

SDM Jyoti Maurya Case: अब ज्योति की जेठानी ने उठाया बड़ा कदम, आलोक सहित पूरे परिवार की बढ़ाई मुश्किलें, जानें पूरा मामला

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्य की जेठानी शुभ्रा मौर्य ने आलोक मौर्य के पूरे परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। शुभ्रा का कहना है कि ज्योति और उन्हें दोनों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।

Ashish Pandey
Published on: 23 July 2023 11:40 AM GMT
SDM Jyoti Maurya Case: अब ज्योति की जेठानी ने उठाया बड़ा कदम, आलोक सहित पूरे परिवार की बढ़ाई मुश्किलें, जानें पूरा मामला
X
एसडीएम ज्योति मौर्य की जेठानी ने आलोक मौर्य के पूरे परिवार पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का FIR दर्ज कराया: Photo- Social Media

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी ज्योति और आलोक का मामला शांत भी नहीं हुआ है कि अब ज्योति की जेठानी शुभ्रा मौर्य की शिकायत पर ज्योति के ससुराल वालों पर मामला दर्ज किया गया है। इसी के साथ ज्योति के पति आलोक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जेठानी शुभ्रा ने यह मामला अपने पति के साथ ही देवर आलोक और सास-ससुर के खिलाफ दर्ज कराया है। शुभ्रा का कहना है कि मुझे और ज्योति दोनों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।

शुभ्रा का आरोप है कि शादी के बाद से ही उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। ससुराल वाले उनके साथ रुपयों के लिए मारपीट करते थे। कई बार पुलिस से शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और केस दर्ज नहीं हो रहा था। बीते दिनों हमने पहले सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और मामला दर्ज किया गया।

ससुरालियों पर लगाए हैं ये आरोप-

बतादें कि शुभ्रा मौर्य आलोक मौर्य के बड़े भाई विनोद कुमार मौर्य की पत्नी हैं। शुभ्रा प्रयागराज के देवी नगर मीरा पट्टी में रहती हैं। उनका आरोप है कि उनके पति विनोद ने शादी के समय बताया था कि वह इंटेलिजेंस ब्यूरो में अधिकारी हैं, जबकि वह जीएसटी विभाग में स्टेनोग्राफर के पद पर प्रयागराज में तैनात हैं। इस तरह से झूठ बोलकर मुझ से शादी की गई। शादी के समय 5 लाख रुपये नकद और 5 लाख के जेवर, कार समेत दहेज का अन्य सामान भी दिया गया था। इसके बाद भी दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा और मारपीट की गई।

शुभ्रा ने दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए अपने ससुर राम मुरारी मौर्य, सास लीलावती मौर्य, जेठ अशोक कुमार मौर्य, जेठानी प्रियंका मौर्य, देवर आलोक मौर्य के खिलाफ कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पति विनोद बार-बार बड़ी गाड़ी और हीरे की अंगूठी और सोने के जेवरात के लिए मुझ पर दबाव बनाने लगे और आए दिन प्रताड़ित करने लगे।

2015 में बन गई थी सहायक अध्यापक-

शुभ्रा मौर्य ने कहा कि उन्होंने 2015 में सहायक अध्यापक की परीक्षा पास की और उन्होंने अपनी नौकरी ज्वाइन कर ली, जिसके बाद ससुराल में माहौल ठीक हो गया, लेकिन यह माहौल कुछ ही समय तक रहा। इसके बाद फिर से ससुराल पक्ष के लोगों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया। प्रताड़ित किया जाने लगा।

बेटी होने से ससुराल वाले नाराज थे-

शुभ्रा का आरोप है कि जब बेटी पैदा हुई तो सास-ससुर और ससुराल के लोग मुझे ताना मारने लगे यही नहीं उनकी बेटी को मारने की कोशिश भी की गई, जिसके निशान आज भी बेटी के सिर पर हैं। ससुराल के लोग बेटा चाहते थे जब बेटी हुई तो आए दिन मारपीट और झगड़ा होने लगा था।

अभी ज्योति और आलोक का मामला गरम ही था कि अब ज्योति की जेठानी ने आलोक और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story