×

UP में एक ही दिन में कोरोना से दूसरी मौत, मेरठ में 72 साल के बुजुर्ग की गई जान

UP में एक ही दिन में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। आज ही पहले गोरखपुर में 25 साल के एक युवक की कोरोना से मौत हुई। उसके बाद दूसरी मौत मेरठ जिले में हुई।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 April 2020 10:46 AM GMT
UP में एक ही दिन में कोरोना से दूसरी मौत, मेरठ में 72 साल के बुजुर्ग की गई जान
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश में एक ही दिन में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई। यूपी में आज ही पहले गोरखपुर में 25 साल के एक युवक की कोरोना से मौत हुई। उसके बाद दूसरी मौत मेरठ जिले में हुई। जहां 72 वर्षीय एक वृद्ध ने दम तोड़ दिया।

29 मार्च को हुई थी कोरोना की पुष्टि

मेरठ के मेडिकल कालेज में भर्ती 72 वर्षीय कोरोना पीडि़त की आज मौत हो गई। जिस संक्रमित की मौत हुई है वह महाराष्‍ट्र के अमरावती से आए कोरोना संक्रमित युवक का ससुर था। वहीं महाराष्‍ट्र से अमरावती आए युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। मेरठ में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। मेरठ को हाईअलर्ट पर रखा गया है। सीएमओ राजकुमार ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया है कि बुज़ुर्ग मेडिकल के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। 29 मार्च को उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई थी। मृतक कोरोना फैलाने वाले अमरावती के क्रॉकरी कारोबारी के ससुर थे। ससुराल आए इस युवक की 27 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: गुरुद्वारा में फंसे लोगों को पुलिस ने निकाला, स्कूल में किया शिफ्ट

इसके अगले दिन पत्‍नी, तीन सालों व ससुर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। सभी मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती है। आज ससुर की मौत हो गई। इसकी सूचना सुभारती के क्वारन्टीन वार्ड में भर्ती इनकी बेटी को दी गई। मृतक के परिवार के बाकी सदस्य मेडिकल कॉलेज में ही कोरोना वार्ड में भर्ती हैं, जिसमें मृतक के चार बेटे, चार पुत्र वधू और पत्नी शामिल हैं। जबकि इनके पोते पोती सुभारती के क्वारन्टीन वार्ड में हैं, वह कोरोना नेगेटिव हैं।

मेरठ में कोरोना से पहली मौत

बता दे कि 29 मार्च को क्रॉकरी कारोबारी के 8 रिश्तेदार कोरोना वायरस संक्रमित मिले थे, जिनमें ये बुज़ुर्ग भी थे। क्रॉकरी कारोबारी महाराष्ट्र के अमरावती से 19 मार्च की रात आया, 20 तारीख को शादी समारोह में शामिल हुआ। 21 मार्च को हुमायूंनगर रिश्तेदार के घर गया। 22 और 23 मार्च को सराय बहलीन रिशेतदार के यहां रहा। 24 और 25 तारीख को फिर शास्त्रीनगर और 26 को मेडिकल में भर्ती हुआ था। उसे 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आया था। 28 तारीख को उसकी पत्नी और 3 साले पॉजिटिव आए थे। यह सभी पॉजिटव मरीज़ मेडिकल के कोरोना वार्ड में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच ये App बना भारतीयों की पसंद, Whatsapp और Tiktok छुटे पीछे

इस तरह मेरठ में कोरोना के जो 13 मामले पाए गए हैं, उनमें 11 एक ही खानदान से संबंधित है। कोरोना से मेरठ में यह पहली और प्रदेश में दूसरी मौत है। मेरठ में कोरोना पीड़ित की मौत होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में मेरठ से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मचा है। वहीं गंभीर युवक को बचाने में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जुटा हुआ है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story