×

लॉकडाउन: गुरुद्वारा में फंसे लोगों को पुलिस ने निकाला, स्कूल में किया शिफ्ट

लॉकडाउन के कारण 28 मार्च से उत्तरी दिल्ली के मजनू-का-टीला गुरुद्वारा में फंसे लगभग 300 लोगों को नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 April 2020 10:27 AM GMT
लॉकडाउन: गुरुद्वारा में फंसे लोगों को पुलिस ने निकाला, स्कूल में किया शिफ्ट
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण 28 मार्च से उत्तरी दिल्ली के मजनू-का-टीला गुरुद्वारा में फंसे लगभग 300 लोगों को नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है। ये लोग गुरुद्वारा मजनू-का-टीला में रह रहे थे। लॉकडाउन होने के बाद दिल्ली और आसपास के इलाके में फंस गए थे।

बसों में भरकर जा रहा भेजा

लॉकडाउन के समय से मजनू-का-टीला गुरुद्वारा में फंसे 300 लोगों को बसों में भरकर नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी स्कूल में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। फिलहाल, मौके पर एसडीएम और पुलिस प्रशासन मौजूद हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों का पलायन रोकने के लिए दिल्ली दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों को अस्थायी रैन बसेरों में बदल दिया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना: पलायन कर गांव आने वाले लोगों की सूचना देने पर महिला को गोलियों से भूना

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। तबलीगी जमात आयोजन में शामिल हुए अन्य 24 लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली में 24 घंटे में सामने आए 23 नए मामले

मंगलवार रात दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 23 और नए मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 97 से बढ़कर 120 हो चुकी है। इससे पहले दो दिन में 23 और 25 संक्रमित मरीज मिले थे।

ये भी पढ़ें- केजरीवाल का बड़ा एलान: इलाज करते वक्त अगर गई जान तो दिए जाएंगे 1 करोड़

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में चार सरकारी और बाकी प्राइवेट लैब में कोरोना वायरस की जांच चल रही है। अभी तक दिल्ली में 2315 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जिनमें से 2049 सैंपल की रिपोर्ट मिल चुकी है। इनमें से 120 पॉजीटिव मरीज मिले हैं।

देश में जारी कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें- ये अनोखी बस: कोरोना से लड़ने में दे रही साथ, हिला दिया पूरे देश को

वहीं अगर देश में कुल संख्या की बात करे तो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत के बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा 50 हो गया है। वहीं अभी तक देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1700 को पार कर गया है। जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 8 लाख के पार हो चुकी है। जबकि 42 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story