×

UP: कोरोना की वजह से नहीं बंद होगा सचिवालय, जारी रहेगा कामकाज

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ का महौल है। यह खतरनाक वायरस अब देश के सामने भी बड़ी चुनौती बनता दिखाई दे रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इससे संक्रमित मरीजों की संख्या अब 154 हो गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 March 2020 2:01 PM GMT
UP: कोरोना की वजह से नहीं बंद होगा सचिवालय, जारी रहेगा कामकाज
X

लखनऊ: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ का महौल है। यह खतरनाक वायरस अब देश के सामने भी बड़ी चुनौती बनता दिखाई दे रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इससे संक्रमित मरीजों की संख्या अब 154 हो गई है। इनमें 25 विदेशी नागरिक हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 42 पॉजिटिव केस सामने आए है। इस बीच कोलकाता में पहला संक्रमित मरीज मिला है। यह शख्स लंदन से भारत आया था। कोरोना से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है। पहला कोरोना से पीड़ित लोगों की पहचान करना, दूसरा संक्रमित शख्स और उनके संपर्क में आए लोगों को आईसोलेशन वार्ड में डालना और तीसरा लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होने देना।

यह भी पढ़ें...एमपी में बीजेपी ऐसे बनाएगी सरकार, कांग्रेस का होगा ये हाल

कोरोना वायरस को फैलने नहीं देने के लिए सरकारें कई कदम उठाई आ रही हैं जिसमें वर्क फॉर होम भी शामिल है। महाराष्ट्र सरकार ने तो सभी सरकारी दफ्तरों को सात दिनों के लिए बंद कर दिया है, तो वहीं उत्तराखंड के सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम शुरू हो चुका है। यानी अब कर्मचारी घर से काम करेंगे।

इस बीच एक खबर तेजी से वायरल होने लगी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सचिवालय और उससे जुड़े कार्यलयों को बंद कर दिया है, लेकिन यह खबर सिर्फ अफवाह है।

यह भी पढ़ें...इस देश में अचानक 3 महीने का लॉकडाउन, फंसे भारतीय छात्र, सरकार से मांगी मदद

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बयान जारी कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से सचिवालय को बंद करने की खबरें सिर्फ अफवाहें हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। सचिवालय और उससे जुड़े कार्यालयों में सामान्य रूप से कार्य जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी LOC पर हमला: पाक ने की फिर नापाक हरकत, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचाया हुआ है। अब तक करीब 2 लाख इसकी चपेट में आ चुके हैं। पूरी दुनिया में कर्फ्यू जैसा माहौल है। दुनियाभर में इस वायरस से मौत का आंकड़ा 8 हजार तक पहुंच चुका है। इस वायरस ने चीन के बाद इटली, ईरान और स्पेन में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story