×

UP News: अयोध्या सहित हाईकोर्ट, सचिवालय की बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात की गई बीडीडीएस और एएससी की टीमें

UP News: 13 साल बाद प्रदेश स्तर पर उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा विंग की बीडीडीएस टीमों में इजाफा किया गया है। अब प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बीडीडीएस की 31 टीमें तैनात हो गई हैं।

Ashish Pandey
Published on: 3 April 2023 3:14 PM GMT
UP News: अयोध्या सहित हाईकोर्ट, सचिवालय की बढ़ाई गई सुरक्षा, तैनात की गई बीडीडीएस और एएससी की टीमें
X
बीडीडीएस टीमें (photo: social media )

UP News: उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा और पुख्ता की गई है। 13 साल बाद प्रदेश स्तर पर उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा विंग की बीडीडीएस टीमों में इजाफा किया गया है। अब प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बीडीडीएस की 31 टीमें तैनात हो गई हैं।

महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा की दृष्टि से बीडीडीएस (बम डिसपोजल एंड डिटेक्शन स्क्वायड) की सात और दो एएससी (एंटी सबोटेज चेक) की टीमों को तैनात करने का फैसला लिया गया है। राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को देखते हुए बीडीडीएस की 2 टीम तैनात की गई है। इसके साथ ही 5 नई टीमों को इलाहाबाद हाईकोर्ट, लखनऊ हाईकोर्ट बेंच, वाराणसी कमिश्नरेट, पीएसी गोंडा और उत्तर प्रदेश सचिवालय परिसर लखनऊ में तैनात किया गया है।

13 साल बाद बीडीडीएस टीमों में हुआ इजाफा-

अयोध्या में बीडीडीएस के साथ ही वहां एंटी सबोटेज चेक की दो नई टीमें भी लगाई गई हैं। 13 साल बाद प्रदेश स्तर पर यूपी पुलिस की सुरक्षा विंग की बीडीडीएस टीमों में इजाफा हुआ है। अब प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बीडीडीएस की 31 टीमें तैनात हो गई हैं। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। बीते दिनों श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में एक कार्यक्रम के बाद कहा था कि जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में राम लला (बाल भगवान राम) की मूर्ति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि मंदिर निर्माण और 2024 के आम चुनाव आपस में नहीं जुड़े हैं। हम केवल अपना काम कर रहे हैं। उन्होंनेे यह भी कहा कि रामनगरी में रामलला की मूर्ति को एक मंदिर में स्थापित करने से पहले लंबे समय तक एक कपड़े के पंडाल में रखा गया था, लेकिन अब समय आ गया है कि भगवान राम को उनके मूल स्थान पर स्थानांतरित किया जाए। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य गर्भगृह, पहली मंजिल पर काम पूरा करना और जनवरी 2024 से पहले दर्शन की व्यवस्था करना है। भारत के लिए दुनिया का नजरिया अब बदल गया है। उन्होंने कहा कि योग, आयुर्वेद और भारतीय संगीत दुनियाभर में पहुंच गया है और पूरी दुनिया में एक सांस्कृतिक क्रांति होगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story