×

अयोध्या पर बड़ा खतरा: आतंकियों की बुरी नजर, टाइट की गयी सभी सुरक्षा व्यवस्था

खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद इस पूरे क्षेत्र पर निगाह रखने के लिए एक वाचटावर भी बनाया जा रहा है। इसके लिए गहरे गड्ढे को तैयार करने का काम शुरू हो गया है।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 7:59 AM GMT
अयोध्या पर बड़ा खतरा: आतंकियों की बुरी नजर, टाइट की गयी सभी सुरक्षा व्यवस्था
X
अयोध्या में टाइट की गयी सुरक्षा व्यवस्था (file photo)

लखनऊ: करोड़ों लोगों की श्रद्धा और आस्था का केन्द्र अयोध्या एक बार फिर आतंकवादियों के निशाने पर हे। पाकिस्तान के इशारे पर कुछ आतंकियों के हमले की चुनौती को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और टाइट किया गया है। रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का फूलप्रूफ इंतजाम तो पहले से ही है लेकिन शेष अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था अभी भी चुनौती बनी है।

ये भी पढ़ें:भूकंप से कांपा भारत: लगातार आ रहे जोरदार झटके, तबाही का ये बुरा संकेत

Ayodhya-ghat अयोध्या में टाइट की गयी सुरक्षा व्यवस्था (file photo)

इस पूरे क्षेत्र पर निगाह रखने के लिए एक वाचटावर भी बनाया जा रहा है

खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद इस पूरे क्षेत्र पर निगाह रखने के लिए एक वाचटावर भी बनाया जा रहा है। इसके लिए गहरे गड्ढे को तैयार करने का काम शुरू हो गया है। कंकरीट की पक्की दीवार बनाकर इस पर वाचटावर बनेगा। जिससे पूरे क्षेत्र पर पैनी निगाह रखी जा सकेगी। यहां से रामघाट रामजन्मभूमि कार्यषाला और हनुमान गढी पर सुरक्षा कर्मी अपनी पैनी निगाह रख सकेंगे। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कार्यशाला की बाउंड्री को ऊंचा कराया गया था। इसके साथ ही दीवारों पर लोहे की एंगिल लगाकर कांटेदार तार की बाड़ भी लगाई गयी। इसके अलावा कांटेदार तार लगाने का काम भी चल रहा है।

ये भी पढ़ें:रश्मि देसाई पर भद्दे काॅमेंटः फिर हुई ट्रोल, ऐसे दिया एक्ट्रेस ने करारा जवाब

Ayodhya-ghat अयोध्या में टाइट की गयी सुरक्षा व्यवस्था (file photo)

15 साल पहले 5 जुलाई, 2005 में बम धमाका किया था

गौरतलब है कि 15 साल पहले 5 जुलाई, 2005 की सुबह करीब सवा नौ बजे अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि परिसर की बैरिकेडिंग के पास और परिसर में अत्याधुनिक हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए बम धमाका किया था। इसमें ड्यूटी में तैनात सुरक्षा बल के कई जवान जख्मी हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। बाद में पांच और आरोपी पकड़े गए। इस हमले में दो आम नागरिक भी मारे गए थे, जबकि सात अन्य लोग घायल हुए थे। हाल ही में जब इसी महीने पांच अगस्त को राममंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम हुआ था तब भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर आतंकी हमले की रिपोर्ट खुफिया विभाग ने दी थी। तब से लगातार पुलिस प्रशासन इस पूरे क्षेत्र पर अपनी पैनी निगाह रखे हुए है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story