×

पारस नाथ यादव के जयंती पर जौनपुर पहुंचे अखिलेश यादव, BJP पर साधा निशाना

कृषि कानून की चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। किसानों की आय दोगुना करने के लिए लाये गये इस कानून से किसान तबाह हो रहा है। इस कानून से सभी किसान परेशान है।

Chitra Singh
Published on: 12 Jan 2021 1:51 PM GMT
पारस नाथ यादव के जयंती पर जौनपुर पहुंचे अखिलेश यादव, BJP पर साधा निशाना
X
पारस नाथ यादव के जयंती पर जौनपुर पहुंचे अखिलेश यादव, BJP पर साधा निशाना

जौनपुर: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जनपद मुख्यालय से दूर तहसील मडियाहूं के आदमपुर श्रीराम पीजी कालेज में सपा के कद्दावर नेता रहे पूर्व मंत्री स्व. पारस नाथ यादव के जयंती समारोह में भाग लिया। उन्होंने समारोह में उपस्थित एक बड़े जन समूह एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना वैक्सीन का खूब विज्ञापन कर रही है पहले बताये कि वैक्सीन गरीबों को कब लगेगी। साथ ही यह भी स्पष्ट करे कि गरीबों को वैक्सीन लगाने का पैसा लिया जायेगा अथवा मुफ्त में लगाया जायेगा।

भाजपा पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में परदेश से यहां के गरीब मजदूर कामगारों को महाराष्ट्र, कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद आदि महानगरों से घर लाने के लिए भाजपा की वर्तमान सरकार ने कुछ भी नहीं किया है। उत्तर प्रदेश सरकार के पास 90 हजार बसें है। यदि इन्हीं बसों को लगा दिया होता, तो यूपी के लोग को अपने घरों पर पहुंचने में कुछ सुविधा हो सकती थी और लोग रास्ते में नहीं मरते, सरकार की अनदेखी के कारण यहां के लोग पैदल अथवा साइकिल से आने को मजबूर हो गये थे।

यह भी पढ़ें… Varanasi: ओवैसी की एंट्री से सहमी सपा, मुस्लिम वोट बैंक में सेंधमारी का डर

एक भी रूपया काला धन नहीं आया- अखिलेश

नोटबंदी पर सवाल खड़ा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी कर सरकार ने काला धन लाने का नारा दिया, लेकिन एक भी रूपया काला धन नहीं आया है। सपा के शासन काल में भाजपा के लोग जाति वाद किये जाने का नारा लगाते रहे, लेकिन आज देखिये कौन सी जाति का कहां बैठा हुआ है। आज सरकार क्या कर रही है यह पूरा प्रदेश देख रहा है।akhilesh yadav

सपा किसानों के साथ खड़ी है

कृषि कानून की चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। किसानों की आय दोगुना करने के लिए लाये गये इस कानून से किसान तबाह हो रहा है। इस कानून से सभी किसान परेशान है। सरकार को चाहिए वह सुप्रीम कोर्ट एवं किसानों का कहना मान ले लेकिन सरकार न जाने क्यों अपने जिद पर अड़ी हुई है। सरकार की जिद के कारण आज देश का अन्नदाता भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे सड़क पर मरने को मजबूर हो गया है।

पुलिसिया उत्पीड़न की चर्चा

प्रदेश में पुलिसिया उत्पीड़न की चर्चा करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह पुलिस ऐसी है कि बहुत जल्दी पाला बदलती है। सरकार आते ही सलाम करेगी। आज सपा जनो पर डन्डा चला रही है। अपने चित्रकूट दौरे पर उठ रहे सवाल पर कहा कि हम तो जन्म जात हिन्दू है सवाल खड़ा करने वाले बताये कि क्या है। निर्धारित समय से लगभग एक घन्टा विलम्ब से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले स्व पारस नाथ यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपना श्रद्धासुमनअर्पित किया। अपने सम्बोधन में स्व पारस नाथ यादव की चर्चा करते हुए कहा कि सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे स्व पारस नाथ जी जिला ही नहीं पूर्वांचल के बड़े नेताओं में शुमार रहे है।

यह भी पढ़ें… Corona Vaccine Lucknow: वैक्सीन पहुंची राजधानी, स्वास्थ्य मंत्री ने किया रिसीव

akhilesh yadav

सपा के लिये उनका योगदान हमेशा याद करेगी

इस अवसर पर सपा के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव सहित पूर्व मंत्री गण शैलेन्द्र यादव ललई , जगदीश नरायन राय, जगदीश सोनकर, के अलावां पूर्व विधायक गण गुलाब चन्द्र सरोज, श्रद्धा यादव, उमा शंकर यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, पूर्व एम एल सी लल्लन प्रसाद यादव, राज नरायन बिन्द डॉ केपी यादव एवं सपा के तमाम पदाधिकारियों ने गर्म जोशी के साथ अपने नेता का स्वागत किया। मल्हनी के नव निर्वाचित विधायक लकी यादव एवं उनके परिवार के सदस्य ओम यादव तथा बेद यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित सभी आगत अतिथियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य जौनपुर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story