×

औरैया प्रतिभा को मिला मौकाः सात बच्चे धाक जमाने को तैयार, मार्च में ऑडिशन

जब से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा में उत्तर प्रदेश में फिल्म नगरी बनाने का वादा किया गया है, तभी से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कलाकारों में भारी उत्साह उतपन्न हुआ है।

Newstrack
Published on: 31 Oct 2020 1:24 PM GMT
औरैया प्रतिभा को मिला मौकाः सात बच्चे धाक जमाने को तैयार, मार्च में ऑडिशन
X
औरैया प्रतिभा को मिला मौकाः सात बच्चे धाक जमाने को तैयार, मार्च में ऑडिशन (Photo by social media)

औरैया : वैसे ग्रामीण व छोटे शहरों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस कमी है तो उन्हें बेहतर मंच न मिल पाना। मंच न मिल पाने के कारण बच्चों में छिपी प्रतिभाएं सामने नहीं आ पाती हैं। बच्चों की छिपी प्रतिभाओं को निखारने का काम यूपी गॉट टेलेंट के जरिए किया गया। जब मौका मिला तो जिले के बच्चों ने भी अपनी धाक जमाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। मार्च माह में प्रदेश स्तर पर आडिशन होना है, जिसके लिए चयनित सात प्रतिभागी तैयारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:फंसे सीएचसी प्रभारीः भारी पड़ा पेड़ कटवाना, वन विभाग ने ठोंका मुकदमा

उत्तर प्रदेश में फिल्म नगरी बनाने का वादा किया गया है

जब से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा में उत्तर प्रदेश में फिल्म नगरी बनाने का वादा किया गया है, तभी से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कलाकारों में भारी उत्साह उतपन्न हुआ है। औरैया में उत्तर प्रदेश गॉट टेलेंट के जरिए सितंबर माह में शहर के बीबीएस अकादमी में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें तमाम प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया है।

यूपी गॉट टेलेंट में औरैया जनपद की सात प्रतिभाओं का चयन हुआ है, जिन्हें प्रदेश स्तर के मंच पर अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। चयनित प्रतिभागियों में कुश कश्यप, कमलेश कुमार, आद्या मिश्रा, सचिन किंगल, साताक्षी मिश्रा, सलोनी शर्मा, नित्या सिंह शामिल हैं। मार्च 2021 में लखनऊ में आडिशन का आयोजन होना है, जिसमें प्रदेशभर से हजारों बच्चे अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

Choreographer Vikrant Dubey Choreographer Vikrant Dubey (Photo by social media)

जनपद के बच्चों को सही मंच देने का काम शहर निवासी कोरियोग्राफर विक्रांत दुबे कर रहे हैं

जनपद के बच्चों को सही मंच देने का काम शहर निवासी कोरियोग्राफर विक्रांत दुबे कर रहे हैं। वह बच्चों को निःशुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें इस काबिल बना रहे हैं कि वह जिले का नाम पूरे देश में रोशन कर सके। मार्च माह में होने वाले आडिशन को लेकर उन्होंने अभी से तैयारियां कराना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में छिपी प्रतिभाओं का निखारने का मौका यूपी गॉट टेलेंट शो के जरिए मिला है। मार्च में होने वाले ऑडिशन में जनपद के चयनित सात बच्चे नाम रोशन करने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें:विकास दुबे को अरेस्ट कराने वाले महाकाल मंदिर के दो कर्मचारी अब भागे-भागे फिर रहे

फिल्म लेखक अजय अंजाम का कहना है कि नृत्य हो गायन अगर प्रतिभागी को मंच मिल जाता है, तो वो पूरी क्षमता से अपनी कला को प्रदर्शित करने का मुकाम पा लेता है। यूपी गॉट टेलेंट के ऑर्गनाइजर रविकांत से हुई बातचीत में बताया कि इसका स्टेज शो मार्च में सम्पन्न होगा , जिसमें विजयी प्रतिभागी को 51 हजार रुपये नकद पुरुष्कार दिया जाएगा।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story