Hapur News: नगर निकाय चुनाव से पहले हथियारों की बड़ी खेप बरामद, सात हथियार तस्कर सहित 15 हजार का इनामी गिरफ्तार

Hapur News: यूपी नगर निकाय चुनाव में हथियारों के गलत इस्तेमाल की साजिश को नाकाम करते हुए हापुड पुलिस और सर्विलांस सेल ने हथियार सप्लायर गैंग का खुलासा किया है।

Avnish Pal
Published on: 12 April 2023 6:01 PM GMT
Hapur News: नगर निकाय चुनाव से पहले हथियारों की बड़ी खेप बरामद, सात हथियार तस्कर सहित 15 हजार का इनामी गिरफ्तार
X
हापुड़ में नगर निकाय चुनाव से पहले हथियारों के साथ तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी नगर निकाय चुनाव में हथियारों के गलत इस्तेमाल की साजिश को नाकाम करते हुए हापुड पुलिस और सर्विलांस सेल ने हथियार सप्लायर गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में एक इनामी सहित सात हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से हथियारों का भारी जखीरा बरामद किया है। वही पुलिस अब जिन जिन लोगों को इन हथियार तस्करों द्वारा हथियार दिए गए है ,उनकी कुंडली तैयार कर जांच में जुट गई है।

पुलिस के हत्थे लगे हथियार सप्लायर गैंग के सात सदस्य

पुलिस के मुताबिक गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी ,कि कुछ लोग जनपद मेरठ से आकर गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी में अवैध हथियार सप्लाई करने का कार्य कर रहे है।मुखबिर के बताये स्थान पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुऐ सभी हथियार सप्लाई गैंग के सदस्यों को घेरकर दबोच लिया। बदमाशों के पास से 10 पिस्टल,4 मैग्जीन,3 रिवाल्वर ,2 पोनिया ,5 तमंचे ,25 ज़िंदा कारतूस बरामद किए गए है।वही पुलिस पूछताछ के दौरान बदमाशों ने सरगना सहित तालिब ,15 हजार का इनामी शहजाद उर्फ बंटी, हसनैन यरफ लाला, शादाब,सुहैल, आकिब,कासिम,निवासी अली बाग कालोनी जनपद मेरठ थाना लिसाड़ी गेट बताया है।वही पूछताछ में बताया की वह इन हथियारों को ऑन डिमांड अलग-अलग जनपदों में सप्लाई करते थे।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

एसपी अभिषेक वर्मा के मुताबिक बदमाशों के इस गिरोह का सरगना तालिब है. जिसके खिलाफ जनपद मेरठ के थानों में के मुकदमे पंजीकृत हैं।वही 15 हजार के इनामी शहजाद पर हापुड कोतवाली ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था,आरोपी शहजाद लकड़ी व्यापारी के यहाँ हुई डकैती में फरार चल रहा था। सभी आरोपी हथियारों की सप्लाई से जुड़े हुए है। उन्होंने बताया कि बदमाश पिस्टल को 40-45 हजार रुपये में बेचा करते है ,वही रिवाल्वर को 20-30 हजार रुपये में बेचते है,पोनिया को 8-10 हजार रुपये में बेचते है,तमंचे को 5-7 हजार रुपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे।पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही हैं कि ये बदमाश कहां-कहां हथियार सप्लाई कर चुके हैं या फिर करने वाले थे।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story