×

'अभिनंदन' की राह तके सलमान- रखा रोजा, लोगों ने जज्बे को किया सलाम

पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर सलमान खान नाम के युवक ने रोजा रखकर शहीद के प्रतिमाओं के पास धरने पर बैठ गया है। सलमान तब तक रोजा नहीं खोलेगा जब अभिनंदन हिंदुस्तान नहीं आ जाते। इस दौरान सलमान ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। उनका कहना है कि जब अभिनन्दन हिंदुस्तान नहीं आ जाते तब तक वह इसी तरह से बैठे रहेंगे।

Anoop Ojha
Published on: 1 March 2019 9:14 AM GMT
अभिनंदन की राह तके सलमान- रखा रोजा, लोगों ने जज्बे को किया सलाम
X

शाहजहांपुर: पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर सलमान खान नाम के युवक ने रोजा रखकर शहीद के प्रतिमाओं के पास धरने पर बैठ गया है। सलमान तब तक रोजा नहीं खोलेगा जब अभिनंदन हिंदुस्तान नहीं आ जाते। इस दौरान सलमान ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। उनका कहना है कि जब अभिनन्दन हिंदुस्तान नहीं आ जाते तब तक वह इसी तरह से बैठे रहेंगे।

यह भी पढ़ें.....सियासत की आग में जल रहा कश्मीर, देश को युद्ध की तरफ ले जाने की होड़

शहीद की प्रतिमाओं के पास बैठे इस शख्स का नाम सलमान खान है। सलमान खान ने सुबह पांच बजे इसलिए खाना खाया था। क्योंकि पाकिस्तान आज पायलट अभिनन्दन को हिंदुस्तान वापस आना है। सलमान खान ने रोजा रखकर ये कसम खाई है कि जब अभिनन्दन वापस सुरक्षित हिंदुस्तान नही जाते तब तक वह रोजा नहीं खोलेंगे। साथ ही वह इसी तरह से शहीद प्रतिमाओं के पास बैठे रहेंगे।

यह भी पढ़ें....एयर स्ट्राइक की धमक! पाकिस्तान ने माना मसूद अजहर पाकिस्तान में है

इस दौरान उन्होंने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। सलमान खान का कहना है कि अभिनन्दन हमारा भाई है। जब तक वह वापस भारत नही आएगा वह कुछ नही खाएंगे। जब सलमान खान प्रतिमाओं के पास बैठे थे। तब वह अकेले थे। लेकिन उनका हौसला और देश के प्रति प्रेम देखकर उनके साथ एक काफिला बन गया। इतना ही नहीं लोग बस एक बार सलमान खान को गले लगाना चाह रहे थे। और धीरे धीरे सलमान खान के पीछे दर्जनों लोग आकर बैठ गए और सलमान खान का हौसला बढ़ाने लगे।

यह भी पढ़ें.....कानपुर: शहीद दीपक पाण्डेय के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जन सैलाब

वहीं रास्ते गुजर रहे एडवोकेट भू नारायण मिश्रा ने सलमान खान को देखा तो उनसे आगे नहीं बढ़ा गया। उन्होंने फौरन गाड़ी से उतरकर सलमान खान को गले से लगा लिया। और उनके साथ वह प्रतिमाओं के पास बैठ गए। उनका कहना है कि सलमान खान को देखकर लग रहा है कि ये सच्चा देश भक्त है। इनकों देखकर हमारा दिल से इनका अभिनन्दन करने का मन होने लगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story