×

एयर स्ट्राइक की धमक! पाकिस्तान ने माना मसूद अजहर पाकिस्तान में है

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर भारत काफी समय से कहता आ रहा था कि वो पाकिस्तान में ही है। लेकिन पाकिस्तानी हुक्मरान मानते ही नहीं थे। लेकिन जिस तरह भारत ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया उससे पाकिस्तान काफी डरा हुआ है।

Rishi
Published on: 1 March 2019 6:55 AM GMT
एयर स्ट्राइक की धमक! पाकिस्तान ने माना मसूद अजहर पाकिस्तान में है
X
मसूद अजहर

नई दिल्ली : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर भारत काफी समय से कहता आ रहा था कि वो पाकिस्तान में ही है। लेकिन पाकिस्तानी हुक्मरान मानते ही नहीं थे। लेकिन जिस तरह भारत ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया उससे पाकिस्तान काफी डरा हुआ है। उसके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा मसूद अजहर पाकिस्तान में है। मेरी जानकारी के मुताबिक, वह काफी बीमार है। वह इतना बीमार है कि अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता।

ये भी देखें : OIC: अबूधाबी पहुंचीं सुषमा, अब पाकिस्तान भी लेगा हिस्सा

इसके साथ ही उन्होंने कहा, यदि भारत मसूद के खिलाफ ठोस सबूत देगा तो पाकिस्तान कार्रवाई करेगा।

ये भी देखें : पाकिस्तान उम्मीद से, मोदी अभिनंदन की वापसी के बाद करेंगे बात

आपको बता दें, जैश ने हाल ही में हुए पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव दिया था।

1999 में भारत से रिहा हुआ था मसूद अजहर

मसूद को भारत ने फरवरी 1994 में अनंतनाग से गिरफ्तार किया था। वह पुर्तगाल के पासपोर्ट पर बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसा था। इंडियन एयरलाइंस के विमान आईसी-814 के अगवा किए गए यात्रियों को छुड़ाने के बदले में मसूद को 1999 में रिहा किया गया था। रिहा होने के बाद उसने जैश-ए-मोहम्मद का गठन किया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story