×

स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, शामली के सरकारी अस्पतालों में गंदगी की भरमार

सरकारी हॉस्पिटल इंचार्ज डॉ रमेश चंद्रा का कहना है कि कुछ डॉक्टर तो इधर-उधर सरकारी काम से गए हैं लेकिन मुंह पर मास्क लगाने के व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है।

Chitra Singh
Published on: 4 March 2021 12:51 PM GMT
स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, शामली के सरकारी अस्पतालों में गंदगी की भरमार
X
स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, शामली के सरकारी अस्पतालों में गंदगी की भरमार

शामली: जनपद में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के सुविधाओं की पोल खुली है. सरकार द्वारा सरकारी हॉस्पिटल में मिलने वाली सुविधाओं का अभाव है तो वही कोरोना काल के चलते लोगों को बचाव व हिदायत देने वाले डॉक्टर खुद लापरवाही करते हुए नजर आ रहे हैं । हॉस्पिटल में ना तो सफाई की व्यवस्था है और ना ही आने वाले मरीजों व उनके तीमारदार के लिए कोई सुख सुविधा है वही डॉक्टर भी अपने चेंबर से नदारद मिले।

सरकारी अस्पतालों में दिखी गंदगी

कोरोना काल में जहां साफ-सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग से रहने के लिए देश और प्रदेश की सरकार बड़े बड़े विज्ञापन करा रही है लेकिन वही डॉक्टर खुद सरकारी अस्पतालों में सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की मुंह पर मास्क ना होने के नियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं । उड़ीसा में जनपद के सरकारी हॉस्पिटल में एक रियलिटी के दौरान पता चला कि हॉस्पिटल में ना तो अच्छे से साफ सफाई की जा रही है और ना ही आने वाले मरीजों के लिए बैठने की अच्छी व्यवस्था है। मरीज जहां जमीन पर बैठे हुए हैं वही उनके आसपास भी गंदगी है जबकि दूसरी ओर मरीज जा बाहर बैठे हुए इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... मथुरा: वृंदावन कुंभ मेला के लिए बदली ट्रैफिक व्यवस्था, जानिए कौन से रास्ते रहेंगे चालू

नियमों का उल्लंघन कर रहा है स्वास्थ्य विभाग

डॉक्टर अपने रूम से नदारद मिले हैं वही देश और प्रदेश की सरकार के आदेश के बाद जहां बुजुर्ग लोगों को कोरोना वैक्सीन लगन के आदेश दिए हैं। वहीं कोरोना वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी खुद नियमों का उल्लंघन करते हुए दिख रहे हैं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि शामली जनपद के सिटी के सरकारी हॉस्पिटल में किस तरीके से सरकार द्वारा दिए जा रहे सुविधाएं और डॉक्टरों की लापरवाही की तस्वीरें मिल रही है।

shamli

क्या कहते है डॉक्टर

सरकारी हॉस्पिटल इंचार्ज डॉ रमेश चंद्रा का कहना है कि कुछ डॉक्टर तो इधर-उधर सरकारी काम से गए हैं लेकिन मुंह पर मास्क लगाने के व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है। जब की तस्वीरें उससे उलट है उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के स्थान पर जहां डॉक्टर बहुत सावधानी बरत रहे हैं लेकिन डॉक्टरों के अनुसार उस स्थान की भी तस्वीर उलटी है। अब देखना है कि दूसरों को बचाने वाले डॉक्टर खुद लापरवाही बरतते हुए इस महामारी को कैसे रोक पाएंगे।

ये भी पढ़ें... विधानसभा के सामने दरोगा ने खुद को उड़ाया, सीएम योगी से कहा— मेरे बच्चों का ख्याल रखना

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story