×

पुलिस अधीक्षक ने थाने का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल औचक निरीक्षण पर थाना आदर्शमण्डी पहुंचे । निरीक्षण के समय थाना परिसर की साफ-सफाई की स्थिति ठीक पायी गयी।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 3:21 PM GMT
पुलिस अधीक्षक ने थाने का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिये ये निर्देश
X
पुलिस अधीक्षक ने थाने का किया औचक निरीक्षण

शामली: पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल औचक निरीक्षण पर थाना आदर्शमण्डी पहुंचे । निरीक्षण के समय थाना परिसर की साफ-सफाई की स्थिति ठीक पायी गयी । थाना परिसर में काफी संख्या में मुकदमों से सम्बन्धित माल के वाहन खड़े मिले जिनके निस्तारण के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष आदर्शमण्डी को निर्देशित किया गया ।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी गिरी 5 मंजिला इमारत, 100 लोग मलबे में दबे, राज्य में मचा कोहराम

थाने पर कोविड हेल्प डैस्क बनी हुई है जिस पर ड्यूटी कर्मचारी मौजूद मिली । कोविड डैस्क पर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक साजो सामान उपलब्ध है जिनका प्रयोग ड्यूटी पर मौजूद महिला पुलिस कर्मी द्वारा किया जा रहा है । दो रजिस्टर भी रिकार्ड रखने के लिये बनाये गये है । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कार्यालय मे अभिलेखों के रखरखाव की स्थिति देखी गई । अभिलेख में प्रविष्टियां समय से किया जाना पाया गया ।

टॉप-10 अपराधियों के वर्तमान स्थिति की जानकारी

उनके द्वारा गुण्डा, गैगंस्टर और टॉप-10 अपराधियों की वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी और बताया कि इनकी सतत निगरानी कर गतिविधियों की जानकारी होती रहे तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाये । थाना कार्यालय में हिस्ट्रीशीटर्स की फ्लाई शीट बनी हुई है जिनपर निगरानी का अवलोकन करने पर पाया कि माह में निगरानी की स्थिति संतोषजनक है । थाना प्रभारी को निर्देश दिये गये कि सभी की निगरानी एक सप्ताह के भीतर करायें । साथ ही निरीक्षण में पाया कि थाने के हिस्ट्रीशीटर, टॉप-10 और सक्रिय अपराधियों की सूची के अलग-अलग बोर्ड बनवाकर थाने पर लगाये गए हैं जिससे कि ऐसे अपराधियों के बारे में आम जनता को जानकारी हो सके ।

ये भी पढ़ें: ग्राहकों की चांदी: Jio ने लाॅन्च किए एक साथ कई नए प्लान, यहां देखें पूरी डिटेल्स

पुलिस अधीक्षक द्वारा थानाध्यक्ष आदर्शमण्डी को निर्देशित किया गया कि थाने के टॉप-10 अपराधियों की सूची की प्रत्येक माह समीक्षा की जाए तथा आवश्यकतानुसार उसमें संशोधन भी किया जाए । थाने में कर्मचारियों के लिये बने बैरक में भ्रमण कर देखा गया तो बिजली पानी उपलब्ध है , साफ-सफाई ठीक पायी गयी । शौचालय बने हुए हैं जिनमें साफ-सफाई ठीक है । पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर तथा थानाध्यक्ष एवं मौजूद कर्मियों को अभिलेखों के रखरखाव के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये ।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: कोरोना का डर भगाने को अपनाते हैं ये अनोखा तरीका, जानकर कांप जाएगी रूह

Newstrack

Newstrack

Next Story