×

Shamli News: निकाय चुनाव का पंजाबी समाज का बहिष्कार, जानिए क्यों जगह-जगह चस्पा किए पोस्टर

Shamli News: समाज के लोगो का कहना है की उनकी कॉलोनी को दो हिस्सों में बांट दिया गया है ताकि पंजाबी समाज का कोई भी व्यक्ति आने वाले चुनाव में भी पंजाबी समाज नेता न बन सके।

Pankaj Prajapati
Published on: 21 April 2023 3:20 PM GMT
Shamli News: निकाय चुनाव का पंजाबी समाज का बहिष्कार, जानिए क्यों जगह-जगह चस्पा किए पोस्टर
X
Shamli News: (photo: social media )

Shamli News: उत्तरप्रदेश के जनपद शामली की सदर नगर पालिका के रहने वाले पंजाबी समाज के लोगो ने निकाय चुनाव 2023 का बहिष्कार करते हुए क्षेत्र में पोस्टर बैनर चस्पा किये है। इस पर उन्होंने लिखा है की समस्त पंजाबी समाज इस निकाय चुनाव का बहिष्कार करता है। विरोध के लिये पंजाबी समाज के सभी लोग एकजुट हो गए हैं। समाज के लोगो का कहना है की उनकी कॉलोनी को दो हिस्सों में बांट दिया गया है ताकि पंजाबी समाज का कोई भी व्यक्ति आने वाले चुनाव में भी पंजाबी समाज नेता न बन सके।

दरअसल, मामला जनपद शामली का है। यहाँ पर पंजाबी समाज के लोगों ने निकाय चुनाव 2023 का बहिष्कार करते हुए विरोध प्रकट किया है। उसके बड़े-बड़े बैनर अपनी कॉलोनी में चस्पा कर दिए हैं और लिख दिया है कि यहाँ पर कोई भी वोट माँगने के लिए न आयए। पंजाबी समाज के लोगों का कहना है कि उनकी कॉलोनी को दो हिस्सों में अलग-अलग वार्डो में बांट दिया गया है। पहले ही पंजाबी कॉलोनी का वार्ड 24 होता था लेकिन अब आधा हिस्सा वार्ड 24 में और आधा हिस्सा वार्ड 9 में कर दिया है और इस तरह से कॉलोनी को बांट दिया है। इसके पीछे वजह बताई है कि आने वाले निकाय के चुनाव में आगे भी पंजाबी समाज का कोई व्यक्ति इस कॉलोनी से चुनाव लड़ सके।

समाज के लोगों को कहना है कि उन्होंने पहले भी कई बार इसकी शिकायत जिलाधिकारी को की थी लेकिन उनकी तरफ से इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया और इस चुनाव का बहिष्कार करने का यही एक मेन कारण है। मामले की शिकात को अन्य पार्टी के पदाधिकारियों ने भी नहीं सुना। पंजाबी समाज के लोगों खुद को चुनाव से अलग कर लिया है।

Pankaj Prajapati

Pankaj Prajapati

Next Story