×

कोतवाल साहब मेरी शादी कराओ! ब्याह के लिए परेशान हुआ युवक, CM से भी की मांग

2 महीने पहले अजीम मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए गए थे जब इन्होंने अपना शादी का प्रस्ताव सीएम योगी के सामने रखा। तब योगी ने इनको कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई तो मैं आपकी कैसे करा दूं।

Chitra Singh
Published on: 9 March 2021 10:40 AM GMT
कोतवाल साहब मेरी शादी कराओ! ब्याह के लिए परेशान हुआ युवक, CM से भी की मांग
X
कोतवाल साहब मेरी शादी कराओ! ब्याह के लिए परेशान हुआ युवक, CM से भी की मांग

शामली: उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में दुकान पर बैठने वाले एक युवक का अनोखा मामला देखने को मिला है, जहां युवक ने शामली कोतवाल से अपनी शादी कराने की गुहार लगाई है। जिस युवक ने डीएम एसडीएम ओर मुख्यमंत्री तक शादी की गुहार लगा चुका है वह 6 भाई बहनों में 3 नंबर का है। जिसने अपने जीवन को यापन करने के लिए कोतवाल के यहाँ प्रार्थना पत्र भेज कर पत्नी की इच्छा जाहिर की है। जिसमें अजीम की हाइट कम होने की वजह से उसका शादी का सपना टूट गया है। क्योंकि युवक की शादी के लिए उसकी हाइट नहीं है कई बार रिश्ते भी आए हैं लेकिन हाइट कम होने की वजह से शादी नहीं हो पा रही है।

युवक ने की अपनी शादी कराने की गुहार

जिस देश में गंगा रहता है। अपने इस फ़िल्म का एक सॉन्ग सुना होगा कि मेरी शादी करवाओ...मेरी शादी करवाओ। आज हम अपको एक ऐसे ही युवक की कहानी सुनाने जा रहे हैं। जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक तरफ तो उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबो की शादी करने की योजना चलाई हुई है। वही जनपद शामली के कैराना क्षेत्र का रहने वाला और दुकान पर बैठने वाला गरीब अजीम मंसूरी खुद शासन से अपनी शादी कराने की गुहार लगाता नजर आ रहा है। क्योंकि युवक को अब अपने जीवन यापन करना एक समस्या नज़र आने लगी है। वही अजीम चाहता है कि उसके जीवन यापन में अब उसका साथ निभाने वाली धर्मपत्नी साथ में हो। लेकिन युवक का यह सपना कम हाइट की वजह से सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें... एटा दर्दनाक हादसा: बारात के लिए सजने आई कार पलटी, 3 की दर्दनाक मौत

कौन है ये युवक

दरअसल हम जिस युवक की बात कर रहे हैं वह युवक कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जुड़वा कुआं का रहने वाला है। जिसका नाम अजीम मंसूरी है। वही अजीम मंसूरी पिछले कई वर्षों से शादी की राह देख रहा है लेकिन कम हाइट होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है। अजीम का कहना है कि मैं कोतवाली पर आया था पुलिस वालों ने कहा था हम देखेंगे आपके लिए लड़की और जब लड़की मिल गई तो हम आपकी शादी करा देंगे। हमने एसडीएम एसपी और कोतवाल से प्रार्थना पत्र दिया था कि हमारी शादी कराओ और मेरी प्रार्थना पत्र पर गौर नहीं की।

SHAMLI

हनीमून जाएगा गोवा शिमला और मनाली

मेरी ख्वाहिश यह है कि मेरी शादी हो जाए रमजान से पहले पहले लड़की तो कैसी भी हो पढ़ी लिखी होनी चाहिए। मैं बहुत परेशान हूं पत्नी के बगैर और मुझे रात को नींद भी नहीं आती। हमारा टुकड़ा वरान हो गया मैंने कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका हूं लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं करता। अजीम की एक ख्वाहिश भी है जब इसकी शादी हो जाएगी तब यह हनीमून मनाने के लिए गोवा शिमला और मनाली जाएगा।

ये भी पढ़ें... योगी सरकार संरक्षित करेगी उस वृक्ष को, जहां पर भगवान श्रीकृष्ण बांसुरी बजाते थें

मेरी शादी तो खुद नहीं हुई- सीएम योगी

बता दें कि 2 महीने पहले अजीम मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए गए थे जब इन्होंने अपना शादी का प्रस्ताव सीएम योगी के सामने रखा। तब योगी ने इनको कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई तो मैं आपकी कैसे करा दूं इंशाल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब मेरा ब्याह होगा मैं अखिलेश यादव से मिलने भी गया था और अखिलेश ने कहा था मैं करूंगा तुम्हारी शादी बाद में अजीम ने कहा अल्लाह ताला कराएगा और मेरी दुआ वही कबूल करेगा। शामली कोतवाली में प्रार्थना पत्र दे दिया।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story