×

Shamli News: घर की छत गिरने से मां की मौत, बेटी घायल

Shamli News: रूपा की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मां-बेटी को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक शिक्षा की मौत हो चुकी थी।

Pankaj Srivastava
Published on: 29 July 2023 10:23 AM GMT
Shamli News: घर की छत गिरने से मां की मौत, बेटी घायल
X
मृतका के परिजन: Photo- Newstrack

Shamli News: शामली में मकान के अन्दर सो रही मां बेटी ‌के ऊपर छत गिर गई जिससे मां की मौत हो गई तो वहीं बेटी घायल हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मामला झिंझाना थाना क्षेत्र के तहसील ऊन क्षेत्र के पंथपुरा गांव का है।

जनपद शामली की तहसील ऊन क्षेत्र के गांव पथपुरा का है। जहां पर बीती रात समय करीब एक बजे एक मकान की छत अचानक भरभराकर गिर गई। मकान के अंदर सोई मां-बेटी मलबे के नीचे दब गईं जिसमें मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटी घायल हो गई।

50 वर्षीय विधवा महिला की मौत

बता दें कि गांव पथपुरा निवासी 50 वर्षीय विधवा शिक्षा पत्नी महक सिंह अपनी बेटी रूपा के साथ मकान में सोई हुई थी। तेज बरसात के बाद अचानक मकान की छत भरभरा कर गिर गई जिसके नीचे दबने से जहां शिक्षा की मौत हो गई तो वहीं रूपा घायल हो गई। रूपा की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मां-बेटी को मलबे से बाहर निकाला, लेकिन तब तक शिक्षा की मौत हो चुकी थी जिसके बाद मामले की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी ऊन विजय शंकर ने गांव में पहुंचकर घायल बेटी को सांत्वना देते हुए आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया है।

मौके पर पहुंची चैसाना पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हादसे के बाद रूपा के दिल पर गमों का पहाड़ टुट पडा और रूपा अब अकेली रह गई है। रूपा के पिता की बीमारी के चलते दो वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद दोनों मां-बेटी मेहनत मजदूरी कर गुजर बसर कर रही थीं।

वहीं रूपा का कहना है कि मम्मी और मैं दोनों हम सो रहे थे करीब रात 1ः30 बजे छत गिरी और मेरे ऊपर मिट्टी और बहुत सारा मलबा गिर गया, जिससे मैं दब गई, बड़ी मुश्किल से मैंने अपना हाथ निकाला और अपने मुंह से मिट्टी और चादर हटाई देखा तो छत गिर चुकी थी, मम्मी मेरा नाम लेकर आवाज लगा रही थीं लेकिन जब मैंने इधर उधर से सारा सामान हटाकर फोन निकाला और ताऊ के लड़कों को बुलाया तब जाकर वह वहां पर आए और सारा मलबा हटाया।

बारिश की वजह से गिरी घर की छत

वहीं ग्राम प्रधान का कहना है कि आज मेरे गांव में एक हादसा हो गया है। उसकी माता व उसकी बेटी परिवार में केवल वह दो ही जने हैं। रात सो रहे थे लेकिन अचानक कई दिनों से बारिश हो रही थी जिसकी वजह से उनकी छत गिर गई जिसमें उनकी माता का देहांत हो गया। लड़की को उसके आस पड़ोस वालों ने जब चीख पुकार सुनी तो उसको आकर वहां से निकाल लिया, लेकिन उसकी माता की मौत हो गई।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story