×

Atiq Ashraf Murder: अतीक मर्डर ही नहीं पहले भी गोलीकांड से थर्राया है यूपी, जानें कब-कब हुई ऐसी वारदातें?

Atiq Ashraf Murder: पुलिस और मीडिया की भीड़ के बीच अतीक - अशरफ की हत्या एक बहुत बड़ा कांड है जो अनेकों सवाल खड़े करता है। ठीक ऐसे तो नहीं लेकिन इससे मिलते जुलते कई कांड पहले भी हो चुके हैं।

Neel Mani Lal
Published on: 16 April 2023 9:12 AM GMT (Updated on: 16 April 2023 1:56 PM GMT)
Atiq Ashraf Murder: अतीक मर्डर ही नहीं पहले भी गोलीकांड से थर्राया है यूपी, जानें कब-कब हुई ऐसी वारदातें?
X
अतीक और अशरफ की हत्या ( सोशल मीडिया)

पुलिस और मीडिया की भीड़ के बीच अतीक - अशरफ की हत्या एक बहुत बड़ा कांड है जो अनेकों सवाल खड़े करता है। ठीक ऐसे तो नहीं लेकिन इससे मिलते जुलते कई कांड पहले भी हो चुके हैं।

चित्रकूट जेल फायरिंग

14 मई 2021 को चित्रकूट जेल में फायरिंग हुई थी जिसमें दो बंदी बदमाशों की हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि दोनों बदमाश मुख्तार अंसारी के करीबी थे। बाद में हत्या करने वाले गैंगस्टर को जेल पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

बागपत जेल हत्याकांड

8 जुलाई 2018 को गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी को झांसी जेल से बागपत जेल भेजा गया था। ठीक इसके दिन जेल में मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि इस कांड में बागपत जेल में पहले से बंद सुनील राठी का हाथ था।

बिजनौर कोर्ट

17 दिसम्बर 2019 को बिजनौर की सीजेएम कोर्ट में सुनवाई के दौरान तीन युवकों ने पुलिस हिरासत में आए एक हत्यारोपी को गोलियां से भून डाला था।

फूलन देवी मर्डर

25 जुलाई 2001 को शेर सिंह राणा ने मिर्जापुर की सांसद रहीं फूलन देवी की उनके सांसद आवास के बाहर ही गोली मार कर हत्या कर दी थी।

इस हत्याकांड में उसे उम्रकैद की सजा हुई थी ।

इस तरह के अनेकों उदाहरण मौजूद हैं जहां बदमाशों ने अदालत, जेल, अस्पताल और पुलिस सुरक्षा के बीच अन्य बदमाशों की हत्या कर दी। दिल्ली में ऐसे कांड हुए हैं। मुंबई में हो चुके हैं। मुंबई का जेजे हॉस्पिटल शूटआउट, अदालत में नेवी की वर्दी पहने व्यक्ति द्वारा गोलियों की बौछार - ये बहुचर्चित कांड रहे हैं। लेकिन ऐसी सुरक्षा चूक हुई कैसे, यह पता नहीं चल पाता। ऐसे कांडों से सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और तैयारी की भी पोल खुलती है।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story