×

यूपी पुलिस की दरियादिली, गरीब बच्चे को दी खुशियों की सौगात

आमतौर से अपने अमानवीय कामों को लेकर चर्चा में रहने वाली यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा सिद्धार्थनगर में सामने आया है। सिद्धार्थ नगर की पुलिस ने एक गरीब बच्चे को नई साइकिल दिला कर बच्चे और उसके परिवार को खुशियों की सौगात दी।

Newstrack
Published on: 12 Nov 2020 2:53 PM GMT
यूपी पुलिस की दरियादिली, गरीब बच्चे को दी खुशियों की सौगात
X
यूपी पुलिस की दरियादिली, गरीब बच्चे को दी खुशियों की सौगात

सिद्धार्थनगर: आमतौर से अपने अमानवीय कामों को लेकर चर्चा में रहने वाली यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा सिद्धार्थनगर में सामने आया है। सिद्धार्थ नगर की पुलिस ने एक गरीब बच्चे को नई साइकिल दिला कर बच्चे और उसके परिवार को खुशियों की सौगात दी। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर तरफ पर चर्चा हो रही है।

गरीब बच्चे को दी खुशियों की सौगात

सिद्धार्थनगर जिले का त्रिलोकपुर थाना यहां के थाना अध्यक्ष रणधीर मिश्रा हर रोज थाने पर फरियादियों की समस्या सुनकर उनका निपटारा करते हैं और खाली होकर अपने हलके में जाकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं । एक दिन वह अपने थाना क्षेत्र के खसरा गांव पहुंचे वहां उनके पास एक गरीब महिला अपने बच्चे के साथ आई उसने बताया कि उसके बेटे की साइकिल चोरी हो गई है । लड़के को पढ़ाई के लिए दूर स्कूल जाना होता है, अब वह नहीं जा पा रहा है, उसके पति की 14 साल पहले मृत्यु हो चुकी है। किसी तरह वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का पोषण करती है । उसके पास पैसा नहीं है कि वह नई साइकिल अपने बेटे के लिए खरीद सके।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/WhatsApp-Video-2020-11-12-at-18.59.55.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: अपराधी का मिशन रेप: संजय सिंह का बड़ा बयान, जमकर घेरा सरकार को

बच्चे को दी नई साइकिल

महिला की गरीबी देखकर और उसकी समस्या सुनकर थाना अध्यक्ष रणधीर मिश्रा का मानवीय पहलू जाग गया और उन्होंने सीओ से बात करके उसे थाने बुलाया और बच्चे को नई नई साइकिल खरीद कर दे दी । थाना अध्यक्ष रणधीर मिश्रा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप पुलिस और पब्लिक के बीच सदभाव और संवाद को बढ़ाने के लिए उन्होंने यह कार्य किया। इससे उनके अधिकारी और स्टाफ काफी खुशी महसूस कर रहे हैं ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/WhatsApp-Video-2020-11-12-at-18.59.54.mp4"][/video]

खखरा गांव में रहने वाली यह गरीब परिवार पुलिस से साइकिल पाकर बहुत खुश है 16 वर्षीय सनी को साइकिल गुम होने के बाद स्कूल जाने में जो परेशानी हो रही थी वह दूर हो चुकी है। वह बहुत शान से नई साइकिल से स्कूल जाता है और अपनी जरूरतें पूरी करता है। सनी की मां भी पुलिस के इस मानवीय चेहरे से काफी खुश है और पुलिस को दुआएं देते नहीं थक रही।

ये भी पढ़ें: सुशांत के बाद फिर आत्महत्या: एक और दिग्गज कलाकार का निधन, ऐसा रहा सफर

सिद्धार्थ नगर पुलिस ने एक गरीब परिवार की मदद कर लोगों के दिलों से पुलिस का डर निकालने का एक सफल प्रयास किया है। अगर सभी पुलिसकर्मी इसी तरह का व्यवहार करें तो शायद यूपी पुलिस की कार्यशैली को लेकर एक नई इबारत लिखी जाए।

रिपोर्ट: इंतजार हैदर

Newstrack

Newstrack

Next Story