×

यहां अस्पताल फैला रहा संक्रमण, वायरल हुआ लापरवाही का वीडियो

इस वायरल वीडियो में शव वाहन का ड्राइवर बता रहा है कि वो मृतक की डेड बॉडी को अकेले ही लेकर गया था। अंत्येष्टि स्थल पर कोई भी उसके साथ नही गया।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 11:17 AM GMT
यहां अस्पताल फैला रहा संक्रमण, वायरल हुआ लापरवाही का वीडियो
X

सिद्धार्थनगर: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के जिले के जिला अस्पताल में कोरोना मरीज को लेकर जो हो रहा है वो शर्मसार करने वाला है। कोरोना के शुरुवात से ही जिले का जिला अस्पताल अपने कारनामों से सुर्खियों में रहा है। पहले इलाज के अभाव में इसी जिला अस्पताल में एक युवक की तड़प-तड़प कर मौत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसके बाद कोई कार्यवाही जिम्मरदारों के ऊपर अब तक नहीं हुई और अब एक वीडियो और सोशल मीडिया में कल से ही खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक मरीज जिसकी मौत जिला अस्पताल में हुई और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी।

अस्पताल की लापरवाही का वीडियो वायरल

मृतक कोरोना मरीज को मौत के बाद घण्टों शव वाहन में डाल कर घुमाने की बात कही जा रही है। वीडियो में साफ तौर पर कहते हुए देखा जा सकता है कि कोरोना से जिसकी मौत हुई उसके शव को शव वाहन में डालकर अंत्येष्टि स्थल ले जाने और फिर जिला अस्पताल परिसर में वापस लाकर छोड़ देने का आरोप लगाते हुए। इस वायरल वीडियो में शव वाहन का ड्राइवर बता रहा है कि वो मृतक की डेड बॉडी को अकेले ही लेकर गया था। अंत्येष्टि स्थल पर कोई भी उसके साथ नही गया। अंत्येष्टि स्थल से शव वाहन वापस लाकर जिला अस्पताल में खड़ा करना वो भी तब जब इस वाहन में कोरोना पॉजिटिव मरीज की लाश रखी हो

ये भी पढ़ें- कन्फ्यूज बिहारः इसलिए हुए हालात बदतर, अब करेंगे ये काम

तो ये कितनी बड़ी लापरवाही है ये आप ही अंदाजा लगा सकते हैं। जिला अस्पताल के जिम्मरदारों की लापरवाही एक कोरोना पॉजिटिव के मृत शरीर के साथ ही नहीं हुई बल्कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आने वाले स्वस्थ मरीजों के साथ भी बड़ी लापरवाही की गई। जिस बिस्तर पर कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई वो बिस्तर भी खुले में इमरजेंसी के बाहर फेंक दिया गया। जिसे कुत्ते नोच-नोच कर खाते हुए वायरल वीडियो में दिख रहे हैं। अस्पताल के मैनेजर खुद ये कहते वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे हैं कि कोरोना से मौत के बाद मृतक के परिजनों को उसकी लाश सौंप दी जाती है।

अस्पताल के जिम्मेदार ही फैला रहे कोरोना

ये भी पढ़ें- योगीजी मिट रहे सबूतः 22 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं, मणिमंजरी केस

मामले में जिले के सीएमओ डॉ इन्द्रविजय विश्वकर्मा का कहना है ऐसा कोई लापरवाही का मामला नहीं है। हां थोड़ा डिले जरूर हुआ वो भी कोरोना को लेकर भरम के कारण। आपको बता दें ये जिला प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह का गृह जनपद है और ये पूरा वाकया उन्हीं के गृह जनपद के जिला अस्पताल का है। जहाँ कोरोना मरीज के मौत के बाद एक के बाद एक लापरवाही की हद पार की गई है। और मानवता को शर्मसार किया है। पूरे प्रकरण का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल है और मौके के जिम्मेदार ही लापरवाहों की तरह बात कर रहे हैं। ऐसे सीएमओ का बयान काफी हैरान करने वाला है।

ये भी पढ़ें- जियो लाया हॉटस्टार के माध्यम से दिल बेचारा मोबाइल पे ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’

जिस जगह घण्टो कोरोना मरीज की लाश पड़ी रही। उस परिसर को ही काफी देर का सेनेटाइज कराया गया। ऐसे में क्या जिला अस्पताल के जिम्मेदार ही कोरोना के संक्रमण को फैलाने का काम कर रहे हैं। ये बड़ा सवाल है। इस जिले में कोरोना के आकड़ो को लेकर शुरू से ही बाजीगरी चल रही है। जिम्मरदारों द्वारा जो आंकड़ा मीडिया में दिया जाता है वो एक दिन पुराना होता है। जिले में इस व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की तादात जहाँ 12 हो गयी है। वहीं जिम्मरदारों द्वारा 11 मौत का ही आंकड़ा मीडिया को अबतक दिया गया है। आखिर क्यों और किसके इशारे पर स्वास्थ्य मंत्री के जिले में किया जा रहा है ये भी एक बड़ा सवाल है।

रिपोर्ट- इंतज़ार हैद़र

Newstrack

Newstrack

Next Story