×

Siddharthnagar News: 51 बच्चियों ने बांधी भाजपा नेता को राखी, पूर्व विधायक ने तरक्की का दिलाया भरोसा

Siddharthnagar News: भटंगवा गांव स्थित सिद्धेश्वरनाथ मन्दिर प्रांगण में हुआ कार्यक्रम का आयोजन।

Intejar Haider
Published on: 31 Aug 2023 10:43 AM GMT
Siddharthnagar News: 51 बच्चियों ने बांधी भाजपा नेता को राखी, पूर्व विधायक ने तरक्की का दिलाया भरोसा
X
पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने 51 बच्चियों व महिलाओं से राखी बंधवाई: Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के भटंगवा गांव में स्थित बाबा सिद्धेश्वरनाथ मन्दिर प्रांगण में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में रक्षाबंधन के अवसर पर राखी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें उन्हें 51 से अधिक बच्चियों व महिलाओं ने राखी बांधी। कार्यक्रम में पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने 51 बच्चियों व महिलाओं से राखी बंधवाई और सभी को रक्षा बंधन की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

बहनों ने की भाई के दीर्घायु होने की कामना

इस दौरान उन्होंने बच्चियों व महिलाओं को उपहार में मिठाइयां, लिफाफा, कापी, पेन, पेंसल, रबर व दैनिक उपयोग की चीजों का गिफ्टपैक दिया। बहनों ने उनकी दीर्घायु की कामना की। पूर्व विधायक के कलाई में इतनी राखियां बांधी गईं कि उनकी कलाई में जगह ही नहीं बची। पूर्व विधायक अपने साथ टॉफी का डिब्बा लाये थे। जिसे गांव के बच्चों में बांटा गया। बच्चियों से बात करते हुए राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन हर साल बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रंग-बिरंगे धागे बांधती हैं, जिन्हें राखी कहते हैं। बदले में भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं और भाई उनकी जीवनभर देखभाल और सुरक्षा का वादा करते हैं।

डबल इंजन की सरकार में सुरक्षित है बच्चियों का भविष्य

पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बेटियों के साथ किसी भी स्तर पर कोई भेदभाव नहीं हो रहा हैं। उनको सुरक्षा, संरक्षण और आगे बढ़ने का पर्याप्त अवसर मिल रहें हैं। साथ ही जितनी भी निराश्रित बहनें हैं, उन्हें राशन कार्ड, आयुष्मान भारत योजना समेत शासन की सभी योजनाओं आच्छादित किया जा रहा हैं। मोदी सरकार ने माताओं और बहनों को रक्षाबंधन का खास तोहफा दिया है। 29 अगस्त को पीएम मोदी की सरकार ने घरेलू गैस पर सब्सिडी दी है। एलपीजी गैस पर 200 रुपए और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए 400 रुपए की कटौती की है। रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं व बहनों के लिए सरकारी बसों में यात्रा फ्री की गई है। डाक से राखी भेजने के लिए अलग से राखी लिफाफे की व्यवस्था की गई हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की धनराशि में बढ़ोतरी की घोषणा की है। डबल इंजन की सरकार वित्तीय वर्ष 2024-2025 से कन्या सुमंगला योजना की धनराशि को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने जा रही है।

कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

इस दौरान अंशू गौतम, अंशिका गौतम, अनुष्का गौतम, प्रियंका गौतम, अंचल गौतम, सौम्या गौतम सहित 51 बच्चियों व महिलाओं ने पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह सहित उनके तीन दर्जन से अधिक समर्थकों को राखी बांधी। कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष भारतभारी चंद्र प्रकाश चौधरी, मधुसूदन अग्रहरि, समाजसेवी रमेश लाल श्रीवास्तव, विनोद उर्फ पप्पू श्रीवास्तव, प्रधान विष्णु श्रीवास्तव, चंद्रभान अग्रहरि, संतोष अग्रहरि, प्रेम पाण्डेय, धर्मेश पाण्डेय, राजन अग्रहरि, दीपू सिंह, उदयभान, प्रकाश गौतम, प्रभु गौतम, महिपाल यादव, रामदास धुरिया, अनूप, जुग्गीलाल अग्रहरि, शिवपूजन अग्रहरि, विद्यासागर, दुर्गा प्रसाद, मेवालाल, पारसनाथ सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story