×

Siddharthnagar News: बाइक गायब करके बदल देते थे नंबर प्लेट, चेसिस नंबर, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

Siddharthnagar News: डुमरियागंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां आठ चोरी की मोटरसाइकिल के साथ तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चेकिंग के दौरान डुमरियागंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के बेंवा मुस्तफा पुलिया के पास से इन अभियुक्तों को दबोचा।

Intejar Haider
Published on: 7 Jun 2023 8:09 PM GMT
Siddharthnagar News: बाइक गायब करके बदल देते थे नंबर प्लेट, चेसिस नंबर, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार
X
चोरी की मोटरसाइकिल के साथ तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: डुमरियागंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां आठ चोरी की मोटरसाइकिल के साथ तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चेकिंग के दौरान डुमरियागंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के बेंवा मुस्तफा पुलिया के पास से इन अभियुक्तों को दबोचा। सीओ जयराम द्वारा बताया गया कि गिरफ्तारी के बाद अभियुक्तों से पूछताछ की गई। जिनकी निशानदेही पर चोरी की बाइकों को बरामद किया गया है। इस मामले में तीन फरार चल रहे अभियुक्तों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। गिरफ्तार दो अभियुक्त डुमरियागंज थाना क्षेत्र व एक बस्ती जिले का निवासी है।

कई जगहों से बाइक चोरी की बात कबूली

पुलिस टीम की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वो उनके साथी संदीप जायसवाल मिलकर मोटरसाइकिलों को जनपद के थाना इटवा, बांसी तथा जनपद बस्ती के सोनहा आदि थानाक्षेत्रों से चोरी कर चुके हैं। वो अक्सर ऐसी वारदातों को अंजाम देते थे और पुलिस से बचने के लिए वाहन की पहचान बदल देते थे। जिसमें उसकी नम्बर प्लेट बदल दी जाती थी। चेचिस नम्बर आदि खुरचकर मिटाकर दिया जाता था। वाहन को कुछ दिन तक चलाते थे। बाद में गाड़ियों को बेच देते थे।

स्क्रैब कारोबारियों पर शक की सुई

बाइक चोरी में पकड़े युवकों ने आरोप लगाया है कि वो ऐसी बाइकों को भवानीगंज की कबाड़ की दुकान पर बेच देते थे। इसके बदले में उन्हें ठीकठाक धनराशि दे दी जाती थी। आरोपितों ने बताया कि वो इसी से अपना खर्च चलाकर जीवन यापन करते थे। इसके अलावा वो अन्य कोई कार्य नहीं करते थे। एक बाइक चोरी करने के बाद वो कुछ दिन शांत रहते थे। बाद में फिर दूसरी जगह इस तरह की घटना को अंजाम दे देते थे।

आरोपितों ने बताया कि वो नई बाइकों को निशाना बनाते थे। जिन वाहनों के स्वामी उसे लापरवाही से खड़ा करके लंबे वक्त के लिए चले जाते थे, उन्हें गायब कर दिया जाता था। आरोपितों के मुताबिक उनके पास ऐसी कई चाबियां भी रही हैं, जिनसे वो अलग-अलग वाहनों के मॉडल को खोलकर स्टार्ट कर लेते थे और लेकर भाग जाते थे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story