×

Siddharthanagar News: कबड्डी में बालिकाओं ने दिखाया दमखम, कल्पना चावला टीम ने जीता खिताब

Siddharthanagar News: जनपद में राष्ट्रीय खेल दिवस पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कल्पना चावला टीम विजेता रही। कम्पोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरियागंज में कबड्ड़ी खेल का आयोजन किया गया

Intejar Haider
Published on: 29 Aug 2023 12:58 PM GMT
Siddharthanagar News: कबड्डी में बालिकाओं ने दिखाया दमखम, कल्पना चावला टीम ने जीता खिताब
X
कबड्डी में बालिकाओं ने दिखाया दमखम, कल्पना चावला टीम ने जीता खिताब : Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: जनपद में राष्ट्रीय खेल दिवस पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कल्पना चावला टीम विजेता रही। कम्पोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरियागंज में कबड्ड़ी खेल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महिला थाना डुमरियागंज की प्रभारी शाइस्ता ने फीता काटकर व बालिकाओं से हाथ मिलाकर किया। इसके उपरान्त सभी बालिका खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

खेलों से होता है शारीरिक और मानसिक विकास

महिला थाना प्रभारी एवं उनके हमराही सोनी, धर्मनाथ ने खेल समापन तक खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और अंत में सभी को शुभकामना एवं आशीर्वाद दिया। सभी बच्चों ने बहुत ही उत्साह से खेल में प्रतिभाग कर प्रदर्शन किया। जिसमें कल्पना चावला टीम विजयी और रानी लक्ष्मीबाई टीम उपविजेता रही। समापन अवसर पर महिला थाना प्रभारी शाइस्ता ने कहा कि खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। ऐसे में बिना किसी भेदभाव के खेलों की तरफ भी ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महिला जागरूकता अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक किया जा रहा है और स्कूलों व विद्यालयों में पुलिस सहायता एवं हेल्प डेस्क नंबर के बारे में जानकारी दी जा रही है। जिसका उपयोग अपनी आवश्यकता अनुसार बालिकाएं अवश्य करें। विद्यालय में खेल शिक्षक संतोष सिंघानिया के नेतृत्व में कबड्डी खेल का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रीति, दिलकश जहां, अनीता, प्रीति गुप्ता, अमित सिंह, काजी तालिब आदि लोग मौजूद रहे।

जगह-जगह हुईं प्रतियोगिताएं

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में विभिन्न खेलकूद की प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया। जिसमें बच्चों ने अलग-अलग खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधकों ने बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। साथ ही आज के इस डिजिटल दौर में मोबाइल छोड़कर आउटडोर खेलों के महत्व के बारे में बताया गया। कहा गया कि खेलों में ही स्वस्थ जीवन का राज है। इससे शारीरिक मजबूती, चुस्ती और फुर्ती आती है।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story