×

Siddharthnagar News: औषधीय पौधों को देख मुस्कुराईं राज्यमंत्री, प्रशासन की पीठ थपथपाई, दिए ये निर्देश

Siddharthnagar News: राज्यमंत्री ने किया शहीद स्मृति वाटिका का निरीक्षण। साफ-सफाई और बेहतर कराने के लिए अधिकारियों से कहा।

Intejar Haider
Published on: 4 Aug 2023 9:44 AM GMT
Siddharthnagar News: औषधीय पौधों को देख मुस्कुराईं राज्यमंत्री, प्रशासन की पीठ थपथपाई, दिए ये निर्देश
X
Minister of State Smiled after Seeing Medicinal Plants, Siddharthnagar

Siddharthnagar News: शुक्रवार को प्रदेश की ग्राम विकास राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने डुमरियागंज के बजरंगी चौक बेवां चौराहा स्थित शहीद स्मृति वाटिका का औचक निरीक्षण किया। इस वाटिका में अमरगढ़ के बलिदानियों की याद में झंडा अधिनियम के तहत 101 फीट ऊंचा झंडा वर्ष 2021 में स्थापित किया गया है। बाद में इस वाटिका को मनरेगा के तहत ब्लाक प्रशासन ने विकसित कराया। यहां की व्यवस्थाएं देख राज्यमंत्री ने अधिकारियों की सराहना की।

मनरेगा के कार्यों की हासिल की जानकारी

राज्य मंत्री ने ब्लाक प्रशासन को सफाई व्यवस्था और बेहतर कराने के निर्देश दिए। साथ ही यहां लगे औषधीय व पुष्प पौधों की विभिन्न प्रजातियों को देखकर ब्लाक प्रशासन की पीठ थपथपाई। राज्य मंत्री का बलरामपुर जनपद का दौरा 4 अगस्त को प्रस्तावित था। जिसके मद्देनजर वह सड़क मार्ग से बस्ती होते हुए पहले डुमरियागंज के बजरंगी चौक पर पहुंची। यहां बीडीओ अमित सिंह ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। जिसके बाद उन्होंने चौराहे पर स्थित शहीद वाटिका का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मनरेगा योजना से हुए कार्यो के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जल्द शुरू होगा ओपेन जिम

बीडीओ ने बताया कि यहां मनरेगा योजना के तहत ओपेन जिम का प्रबंध भी किया जा रहा है। इसके अलावा मंत्री को परिसर में लगे औषधीय पौधों के बारे में जानकारी देते हुए उनके गुण और प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। वह वाटिका में कराए गए कार्यों से संतुष्ट नजर आईं। उन्होंने वाटिका में लगे औषधीय पौधों के गुणों के बारे में पता किया तो मालूम चला कि कई रोगों में ये औषधीय पौधे काफी मददगार साबित हो सकते हैं। परिसर के आसपास सफाई का विशेष प्रबंध करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि यहां आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए। इस दौरान बीडीओ भनवापुर संजय कुमार, एडीओ महिला मानसी पटेल, एडीओ पंचायत बृजेश गुप्ता, अमित कुमार, अभिषेक तिवारी, पंकज तिवारी, अजीत यादव, रामसागर, बब्लू मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story