TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Siddharthnagar News: स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में सांसद बोले - स्मार्टफोन छात्र-छात्राओं के सशक्तिकरण में निभाएगा अहम

Siddharthnagar News: जिला मुख्यालय स्थित बुद्ध विद्यापीठ स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया।

Intejar Haider
Published on: 5 Aug 2023 11:12 AM GMT
Siddharthnagar News: स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में सांसद बोले - स्मार्टफोन छात्र-छात्राओं के सशक्तिकरण में निभाएगा अहम
X
Smartphones Distributed in Buddh Vidhyapith University, Siddharthnagar

Siddharthnagar News: जिला मुख्यालय स्थित बुद्ध विद्यापीठ स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल ने छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किया। वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। महाविद्यालय के 200 छात्र/छात्राओ को स्मार्टफोन प्रदान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करते हुए छात्रों को स्मार्टफोन व टेबलेट देने का निर्णय लिया है निश्चित रूप से यह स्मार्टफोन छात्रों के सशक्तिकरण में अहम भूमिका निभाएगा।

सांसद ने कहा कि आज स्मार्ट फोन बच्चों के लिए काफी सहायक बन गया है। बच्चे इसका पढ़ाई में अच्छा उपयोग कर रहे हैं। सरकार बच्चों को स्मार्ट फोन देकर उनको शिक्षा के प्रति जागरूकर करने के साथ उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक भी बनाने का कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि यह स्मार्टफोन जहां एक और उनकी पढ़ाई में सहायक सिद्ध होगा तो वही रोजगार की सूचनाओं के लिए भी वरदान है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ध्रुव कुमार त्रिपाठी शिक्षक विधायक ने कहा कि छात्र स्मार्टफोन का सदुपयोग करें आज के तकनीकी युग में स्मार्टफोन छात्रों के उन्नयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य अभय कुमार श्रीवास्तव ने की तथा संचालन भारत भूषण द्विवेदी ने किया।
ये लोग रहें उपस्थित

इस मौके पर आजाद महाविद्यालय के प्रबंध मुमताज़ अहमद, सांसद प्रतिनिधि एस पी अग्रवाल, रमेश गुप्ता, कुलदीप द्विवेदी, तेजू विश्वकर्मा, अर्चिष्मान मिश्र, सबलू सहानी आदि उपस्थित रहें।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story