×

Siddharth Nagar News: एसओजी, सर्विलांस व पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता, छः अंतर्जनपदीय ट्रक चोरों के गैंग का हुआ खुलासा

Siddharth Nagar News: चोरी की एक ट्रक, एक डीसीएम व 3 ट्रकों के इंजन व पार्ट्स व चोरी हुई ट्रकों के बिक्री के 2 लाख 25 हजार रूपये बरामद किया गया है।

Intejar Haider
Published on: 14 Jun 2023 1:22 PM GMT
Siddharth Nagar News: एसओजी, सर्विलांस व पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता, छः अंतर्जनपदीय ट्रक चोरों के गैंग का हुआ खुलासा
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Siddharth Nagar News: पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा जनपद में हुई ट्रक चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए अन्तर्जनपदीय गैंग को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी की एक ट्रक, एक डीसीएम व 3 ट्रकों के इंजन व पार्ट्स व चोरी हुई ट्रकों के बिक्री के 2 लाख 25 हजार रूपये बरामद किया गया है। एसपी अमित कुमार आनन्द ने पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था। मोहाना थाना क्षेत्र के सिकरी बाजार के पास ओबा माई बजरंग बली मंदिर के पास सयुक्त टीम द्वारा चेकिंग के दौरान थाना डुमरियागंज से हुई चोरी की एक ट्रक व घटना में प्रयुक्त एक डीसीएम व थाना इटवा, मोहाना में हुई चोरी के ट्रकों के कटे हुए इंजन व पार्ट्स के साथ 4 अभियुक्तों इकबाल, मुकीम, विनोद, मो. कयूम को गिरफ्तार किया गया तथा इनकी निशानदेही पर थाना जोगिया उदयपुर क्षेत्रान्तर्गत चोरी हुई ट्रक के इंजन, टायर व पार्ट्स जनपद महराजगंज के कस्बा सोनौली में स्थित मो. सफीक के कबाड़ की दुकान से बरामद किया गया तथा कबाड़ी सफीक व सहजाद को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्तगण से पूछताछ की गयी तो अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम लोगों का एक गिरोह है। हम लोग विभिन्न जिलों में अपने डीसीएम से जाकर रेकी करते है तथा रेकी के बाद सुनसान जगहों पर खड़े ट्रकों को एक विशेष प्रकार की चाभी से खोलकर चोरी कर भाग जाते है और ऐसे रास्तों का प्रयोग करते है जिस पर टोल प्लाजा न पड़े। हमलोगों ने काफी सोच समझ कर दूर के जिले सिद्धार्थनगर को चुना था जिससे पुलिस हम तक न पहुंच पाये।

चोरी किये गये ट्रकों को मो0 कयूम कबाड़ी की दुकान पर बेच देते है । जिसे 2 दिवस के अन्दर काट कर अलग अलग कर बेच देते है तथा ट्रकों के कुछ ऐसे पार्टस जो नम्बरी होते है जिन्हे अपने प्रदेशों में बेचने पर पकड़े जाने का डर रहता है उन्हे मो0 शफीक कबाडी की मदद से नेपाल राष्ट्र में ले जाकर बेच देते है। बरामद ट्रक के संबंध में पूछताछ करने पर बताये कि यह ट्रक नई थी इसलिये इसे दूसरे रंग में रंगकर नंम्बर प्लेट बदलकर ऊचे दाम पर नेपाल के एक व्यापारी को बेचने के लिये ले जा रहे थे कि आज आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया। इस सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु एसपी द्वारा 25000 रुपए नकद पुरस्कार दिया गया।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story