×

Siddharthnagar News: एसएसबी ने बरामद की करेंसी, तस्कर को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (SSB) की सीमा चौकी अलिगढ़वा के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल भेजे जा रहे भारतीय रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा है।

Intejar Haider
Published on: 13 Aug 2023 10:45 AM GMT
Siddharthnagar News: एसएसबी ने बरामद की करेंसी, तस्कर को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला
X
एसएसबी (SSB) ने बरामद की करेंसी, तस्कर को किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (SSB) की सीमा चौकी अलिगढ़वा के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल भेजे जा रहे भारतीय रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। तस्कर को भारतीय रुपए और मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा के सुपुर्द कर दिया गया है।

चेकपोस्ट पर चलाया गया तलाशी अभियान

सशस्त्र सीमा बल की सीमा चौकी अलिगढ़वा के जवानों ने अवैध तरीके से भारत से नेपाल ले जा रहे दो लाख भारतीय रुपए के साथ तस्कर को दबोचा। 43वीं वाहिनी कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली कि सीमा स्तंभ संख्या 549 के समीप अलिगढ़वा चेक पोस्ट के रास्ते भारतीय मुद्रा की अवैध तस्करी होने वाली है। सूचना प्राप्त होते ही चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात सहायक उप निरीक्षक गुलाब सिंह भाटी के नेतृत्व में मुख्य आरक्षी अवध नरायण, मुख्य आरक्षी राकेश कुमार, आरक्षी शेषनाथ यादव, आरक्षी पाटिल राजेश सुरेश, आरक्षी महिला शिवानी और आरक्षी महिला महिमा कुमारी को सूचित कर चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति भारत से नेपाल की तरफ मोटरसाइकिल से जा रहा था।

कमर में छिपाकर रखा था कैश

संदेह के आधार पर जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रुकने का इशारा किया गया तो वह नेपाल सीमा में भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन ड्यूटी पर तैनात जवानों द्वारा उसे रोककर उसकी तलाशी ली। जिसके दौरान उसके कमर में छिपाकर रखे भारतीय रुपए बरामद हुए। उक्त व्यक्ति से पूछ-ताछ करने पर उसने अपना नाम मुकेश कुमार गुप्ता (36) निवासी नेपाल बताया। पैसो की गिनती की गई तो दो लाख भारतीय रुपए बरामद हुए। उक्त व्यक्ति के पास से प्राप्त मुद्रा से संबंधित कोई वैध कागजात नहीं था।

तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा तस्कर को रुपए और मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा के सुपुर्द कर दिया गया है। कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story