अस्पताल से किशोरी अगवा: दिनभर हुआ हंगामा, फर्जी कांड का ऐसे हुआ खुलासा

बलिया में सिक्किम निवासी एक युवती का जिला अस्पताल से अपहरण होने का मामला सामने आने के बाद जिला मुख्यालय पर खूब गहमागहमी रही।

Shivani
Published on: 19 Sep 2020 4:55 PM GMT
अस्पताल से किशोरी अगवा: दिनभर हुआ हंगामा, फर्जी कांड का ऐसे हुआ खुलासा
X

बलिया- उत्तर प्रदेश के बलिया में सिक्किम निवासी एक युवती का जिला अस्पताल से अपहरण होने का मामला सामने आने के बाद जिला मुख्यालय पर खूब गहमागहमी रही। अपहरण का आरोप एक पुलिस कर्मी पर लगाया गया। इस मामले को लेकर सामाजिक संगठनों ने धरना दिया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराने की बात कही।

सिक्किम निवासी युवती बलिया जिला अस्पताल में भर्ती

दरअसल, बलिया रोडवेज स्टेशन पर बेहोशी की हालत में मिली सिक्किम की रहने वाली प्रिया उर्फ सुजाता दोरजे को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के लिये प्रिया को 17 सितम्बर को भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ेंः चीन की इन 6 इलाकों पर कब्जा करने की साजिश! भारतीय सेना ने झोंकी ताकत

पुलिसकर्मी पर युवती को जबरन अस्पताल से ले जाने के आरोप

आरोप है कि वह 18 सितम्बर की रात्रि जिला अस्पताल से गायब हो गई। कहा गया कि एक पुलिसकर्मी सुजीत यादव अस्पताल पहुंचा तथा धौंस जमाकर जबरिया युवती को डिस्चार्ज कराकर ले गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि युवती को नारी निकेतन भेजने के लिए पुलिस को सूचना दी गई थी। इसी बीच एक पुलिस कर्मी आया और धमकी देते हुए युवती को जबरन डिस्चार्ज कराकर ले गया।

Sikkim Woman Kidnapped From Ballia District Hospital found by Railway Police

सामाजिक संगठन ने जताया आक्रोश, दिनभर हंगामा

उन्होंने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। मामले की जानकारी मिलते ही सामाजिक संगठन भी आक्रोशित हो उठे । समाजसेवी सागर सिंह राहुल की अगुवाई में युवती की बरामदगी को लेकर सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने जिला अस्पताल में धरना दिया। इस मामले को लेकर देर रात से ही आज पूरे दिन हंगामे की स्थिति रही।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी का वारः बोली- उर्दू शिक्षकों की नौकरी में रोडा अटका रही योगी सरकार

चाइल्ड लाइन को मिली गायब युवती

चाइल्ड लाइन के एक काॅल के बाद मामले में नया मोड़ आ गया। चाइल्ड लाइन द्वारा युवती के सुरक्षित एक स्थान पर होने की बात कही गई । पुलिस विभाग ने आज देर शाम बयान जारी कर जानकारी दी है कि पिछले 17 सितंबर को सिक्किम की रहने वाली एक लड़की प्रिया उर्फ सुजाता दोरजे को बलिया रोडवेज कर्मियों द्वारा पुलिस की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जो असमान्य हरकत कर रही थी। प्रिया का जिला चिकित्सालय में उपचार किया गया। कुछ स्वस्थ होने पर उसे जिला चिकित्सालय द्वारा 18 सितम्बर को रात 8 बजे डिस्चार्ज कर दिया।

Sikkim Woman Kidnapped From Ballia District Hospital found by Railway Police

जीआरपी कटिहार की कस्टडी में युवती

बाद में कतिपय समाजसेवियों द्वारा उसके गुम होने की सूचना कोतवाली को दी गयी। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा सक्रिय होकर उसका पता लगाया गया तो पता चला कि वह लड़की महानंदा एक्सप्रेस के S-4 में जा रही है। कोतवाली पुलिस द्वारा जीआरपी कटिहार से सम्पर्क किया गया। कटिहार चाइल्ड हेल्प लाइन,आरपीएफ कटिहार व जीआरपी कटिहार की संयुक्त टीम की मदद से उसे उतार लिया गया। जीआरपी कटिहार से वार्ता की गई । उनके द्वारा अपनी अभिरक्षा में होना बताया गया तथा उसकी फोटो भी भेजी गयी। वर्तमान समय में प्रिया उर्फ सुजाता दोरजे जीआरपी कटिहार की अभिरक्षा में है।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story